पवन कल्याण की संपत्ति 215 फीसदी बढ़ी, 11 वाहनों के हैं मालिक

Last Updated 24 Apr 2024 08:11:26 AM IST

अभिनेता से राजनेता बने कोनिडेला पवन कल्याण की संपत्ति में पिछले पांच वर्षों के दौरान 215 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है।


पवन कल्याण

पवन कल्याण ने मंगलवार को आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करते समय 164.52 करोड़ रुपये की पारिवारिक संपत्ति घोषित की। जन सेना नेता ने 2019 में 52 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति घोषित की थी। इस बार, उन्होंने अपने नाम और अपनी पत्नी कोनिडेला अन्ना और चार निर्भर बच्चों के नाम पर संपत्ति की घोषणा की है। काकीनाडा जिले के पीथापुरम निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने वाले पवन कल्याण ने कहा कि उनके पास 41.65 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है। इनमें 14 करोड़ रुपये कीमत की 11 गाड़ियां शामिल हैं। अभिनेता के वाहनों के बेड़े में मर्सिडीज बेंज आर क्लास 350, महिंद्रा स्कॉर्पियो एस8, दो महिंद्रा स्कॉर्पियो एस11, बेंज मेबैक-एस क्लास 560, रेंज रोवर स्पोर्ट्स, टोयोटा लैंडक्रूजर, टोयोटा वेलफायर, जीप रैंगलर, पिक-अप ट्रक टाटा योद्धा और एक हार्ले डेविडसन-हेरिटेज बाइक शामिल हैं।

पवन कल्याण की पत्नी के पास 1 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है। अभिनेता के पास 94.41 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है, जिसमें कृषि और गैर-कृषि भूमि तथा हैदराबाद के जुबली हिल्स में दो आवासीय भवन शामिल हैं। अभिनेता की पत्नी के पास बंजारा हिल्स में उनके द्वारा उपहार में दिया गया 1.95 करोड़ रुपये का एक फ्लैट है। उनके दो निर्भर बच्चे जुबली हिल्स में 22 करोड़ रुपये की एक आवासीय इमारत को समान रूप से साझा करते हैं। अभिनेता पर 65.76 करोड़ रुपये की देनदारी है।

अभिनेता पर आठ आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें से ज्यादातर भड़काऊ भाषण देने के हैं। पवन कल्याण ने 2019 में चुनावी शुरुआत की थी, लेकिन दोनों विधानसभा सीटों पर चुनाव हार गए। मेगास्टार के. चिरंजीवी के छोटे भाई ने 2014 में जन सेना पार्टी बनाकर राजनीति में प्रवेश किया। पार्टी ने चुनाव नहीं लड़ा, लेकिन, टीडीपी-भाजपा गठबंधन का समर्थन किया। जन सेना ने 2019 का चुनाव बसपा और वामपंथी दलों के साथ गठबंधन में लड़ा, लेकिन सिर्फ एक विधानसभा सीट हासिल की। पार्टी अगले महीने होने वाले चुनाव टीडीपी और भाजपा के साथ गठबंधन में लड़ रही है। सीट बंटवारे के तहत उसे 21 विधानसभा और दो लोकसभा सीटें आवंटित की गई हैं।

 

 

आईएएनएस
विजयवाड़ा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment