मिशेल स्टार्क बने आईसीसी विश्व कप 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट'

Last Updated 30 Mar 2015 04:48:18 AM IST

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को आठ मैचों में 22 विकेट लेने के लिए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' घोषित किया गया.


सचिन तेंदुलकर मिशेल स्टार्क को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट ट्रॉफी प्रदान करते हुए.

विशेषज्ञों ने 25 वर्षीय स्टार्क को एकमत से इस पुरस्कार के लिए चुना. उनकी शानदार गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया पांचवीं बार विश्व कप जीतने में सफल रहा.

बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज 10.18 की औसत से विकेट लिए और उनका इकॉनमी रेट 3.50 रन रहा. उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में किया था जब उन्होंने 28 रन देकर छह विकेट लिए थे. कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने भी नौ मैचों में 22 विकेट लिए.

पैनल के सदस्यों ने इस पुरस्कार के लिए कई नामों पर विचार किया, जिनमें न्यूजीलैंड के प्रेरणादाई कप्तान ब्रेंडन मैकुलम और उनके साथ बोल्ट और मार्टिन गुप्टिल तथा लगातार चार शतक जड़ने वाले श्रीलंका के कुमार संगकारा भी शामिल थे.

इस चयन पैनल में आईसीसी महाप्रबंधक क्रिकेट, ज्योफ अलारडाइस, न्यूजीलैंड हेराल्ड के पत्रकार एंड्रयू एल्डरसन, कमेंटेटर हर्ष भोगले, आईसीसी पैनल के अंपायर रिचर्ड केटेलबोरो, द ऐज के पत्रकार चोले सालटाउ और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान व कमेंटेटर माइकल वॉन शामिल थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment