ऑस्ट्रेलिया ने 417 रन के साथ टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर बनाया

Last Updated 04 Mar 2015 01:11:31 PM IST

ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ विश्व कप के पूल ए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर बनाया.


डेविड वार्नर ने 178 रन की धुआधार पारी खेली.

डेविड वार्नर (178) और स्टीवन स्मिथ (95) के बीच दूसरे विकेट के लिये टीम की ओर से 260 रन की रिकार्ड साझेदारी के बाद धुआंधार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल की ताबड़तोड़ 88 रन की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट पर टूर्नामेंट का सबसे बड़ा 417 रन का स्कोर खड़ा कर बुधवार को पर्थ में अफगानिस्तान का दम निकाल दिया.  
       
अफगानिस्तान ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का गलत फैसला किया और ऑस्ट्रेलिया ने इस मौके का भरपूर फायदा उठाकर तय 50 ओवरों में छह विकेट पर 417  का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. मौजूदा विश्व कप में यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है जबकि तीसरी बार है जब किसी टीम ने 400 के पार स्कोर पहुंचाया है.
      
ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वार्नर ने 178 रन की धमाकेदार शतकीय पारी खेली जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी है. इसके अलावा चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मैक्सवेल ने भी आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ रन बटोरे और केवल 39 गेंदों में छह चौके और सात छक्कों की मदद से 88 रनों की कमाल की पारी खेल टीम के स्कोर को 400 के पार पहुंचाने में मदद की जो विश्व कप के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा स्कोर है.

विश्व कप टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया का इससे पहले सर्वश्रेष्ठ स्कोर 377 रन था जो उसने 2007 विश्वकप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाया था.
            
ऑस्ट्रेलिया का यह स्कोर मौजूदा विश्वकप टूर्नामेंट में तीसरा 400 वां स्कोर है. इससे पहले दो बार दक्षिण अफ्रीका यह कारनामा कर चुका है. उसने आयरलैंड के खिलाफ 411 और वेस्टइंडीज के खिलाफ 408 रन बनाये थे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के स्कोर को भी पीछे कर टूर्नामेंट में अब तक का सबसे बड़ा 417 रन का स्कोर खड़ा कर दिया.




Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment