ICC Ranking : रवि बिश्नोई बने दुनिया के नंबर 1 टी-20 गेंदबाज

Last Updated 07 Dec 2023 10:31:53 AM IST

भारत के युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई हाल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन की बदौलत पांच पायदान की छलांग लगाकर बुधवार को आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) टी-20 अंतरराष्ट्रीय गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर काबिज हो गए।


भारत के युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई

बिश्नोई ने हाल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ समाप्त हुई सीरीज में पांच मैच में नौ विकेट झटके थे।

तेईस वर्षीय बिश्नोई के 699 रेटिंग अंक हैं, उन्होंने इस तरह पांच पायदान के फायदे से अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान (692 अंक) को शीर्ष से हटा दिया। श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसारंगा और इंग्लैंड के आदिल राशिद संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं और दोनों के 679 अंक हैं।

श्रीलंका के महीश तीक्षणा (677 अंक) शीर्ष पांच गेंदबाजों में शामिल हैं। बिश्नोई खेल के इस छोटे प्रारूप में शीर्ष 10 में काबिज एकमात्र गेंदबाज हैं जबकि अक्षर पटेल नौ पायदान की छलांग से 18वें स्थान पर पहुंच गए।

भारत को टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में आस्ट्रेलिया पर 4-1 से जीत दिलाने वाले कप्तान सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार हैं जबकि सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ एक पायदान खिसककर सातवें स्थान पर पहुंच गए।

हार्दिक पांड्या ने ऑलराउंडर खिलाड़ियों की सूची में तीसरा स्थान बरकरार रखा है जबकि वह चोट के कारण आस्ट्रेलिय के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाए थे।

भाषा
दुबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment