Twitter

Facebook

Youtube

RSS

Twitter Facebook
Spacer
समय यूपी/उत्तराखंड एमपी/छत्तीसगढ़ बिहार/झारखंड राजस्थान आलमी समय

13 Aug 2022 03:56:05 PM IST
Last Updated : 13 Aug 2022 04:03:16 PM IST

सीएसए टी20 लीग के लिए बटलर-मिलर राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़े

जोस बटलर

आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स की सिस्टर फ्रैंचाइजी पार्ल रॉयल्स ने घोषणा की कि उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर, दक्षिण अफ्रीका वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ओबेद मैककॉय, दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर डेविड मिलर और अनकैप्ड खिलााड़ी कॉर्बिन बॉश को सीएसए टी20 लीग के लिए साइन किया है।

मिलर को छोड़कर सभी चार खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे, जो आईपीएल में टीम के पूर्व खिलाड़ी थे। सीएसए टी20 लीग के नियमों के अनुसार, नीलामी से पहले छह फ्रैंचाइजी में से प्रत्येक को पांच खिलाड़ियों को साइन करना होता है, जिसमें तीन विदेशी, एक दक्षिण अफ्रीका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और एक अनकैप्ड दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी शामिल हैं।

अब तक, आरपीएसजी ग्रुप के स्वामित्व वाली डरबन फ्रैंचाइजी, जिसने लखनऊ सुपर जायंट्स फ्रैंचाइजी खरीदी थी और एमआई केप टाउन रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्वामित्व में पांच बार आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस भी चलाती है। उसने खिलाड़ियों की सूची की घोषणा की है।

बटलर इस साल के आईपीएल में राजस्थान के लिए स्टैंडआउट खिलाड़ी थे, उन्होंने 57.53 के औसत और 149.05 के स्ट्राइक रेट से 863 रन बनाए। उन्होंने चार शतक और इतने ही अर्धशतक लगाए, साथ ही साथ 45 छक्के लगाकर सीजन के प्रमुख खिलाड़ी बनें।

मिलर ने गुजरात टाइटंस के लिए आईपीएल 2022 जीतने के लिए बल्ले से महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने 16 मैचों में 68.71 के औसत और 141.19 के स्ट्राइक रेट से 449 रन बनाए। वह आईपीएल 2022 में अग्रणी रन बनाने वालों की सूची में छठे और कप्तान हार्दिक पांड्या के बाद आईपीएल डेब्यू करने वालों में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

मैककॉय ने सात मैचों में 9.17 की इकॉनमी रेट से 11 विकेट लिए। माह की शुरूआत में, उन्होंने सेंट किट्स में दूसरे टी20 में भारत के खिलाफ 6 विकेट झटके थे, जिससे उनकी टीम को पांच विकेट से जीत मिली थी।

बॉश आईपीएल 2022 में राजस्थान में शामिल हुए। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर-नाइल के स्थान पर चोटिल हो गए।

पार्ल रॉयल्स कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में बारबाडोस रॉयल्स के बाद फ्रैंचाइजी टी20 प्रतियोगिता में राजस्थान की तीसरी सिस्टर फ्रैंचाइजी होगी। वे दक्षिण अफ्रीका के पश्चिमी केप प्रांत के एक शहर पार्ल से बाहर होंगे, जहां बोलैंड पार्क क्रिकेट स्टेडियम उनके घरेलू मैदान के रूप में होगा।

जनवरी और फरवरी 2023 में होने वाली दक्षिण अफ्रीका की टी20 लीग का सीधा मुकाबला यूएई के इंटरनेशनल लीग टी20 (आईएलटी20) से होगा जो अगले साल जनवरी में भी होगा। दोनों लीग उस समय संचालित होंगी जब ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग (बीबीएल) और बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) शुरू होगी।
 


आईएएनएस
पार्ल
 
 

ताज़ा ख़बरें


लगातार अपडेट पाने के लिए हमारा पेज ज्वाइन करें
एवं ट्विटर पर फॉलो करें |
 


फ़ोटो गैलरी

 

172.31.21.212