Twitter

Facebook

Youtube

RSS

Twitter Facebook
Spacer
समय यूपी/उत्तराखंड एमपी/छत्तीसगढ़ बिहार/झारखंड राजस्थान आलमी समय

11 Aug 2022 07:28:25 AM IST
Last Updated : 11 Aug 2022 07:33:59 AM IST

हम लोगों से वेस्टइंडीज के लिए खेलने की भीख नहीं मांग सकते : कोच फिल सिमंस

वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमंस

अपने खिलाड़ियों की लगातार अनुपलब्धता पर वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमंस ने निराशा जताई है। साथ ही उन्होंने कहा है कि वह वेस्टइंडीज के लिए खेलने की भीख खिलाड़ियों से नहीं मांग सकते हैं और अगर क्रिकेटर्स देश का प्रतिनिधित्व करने के इच्छुक हैं तो उन्हें खुद उपलब्ध होना चाहिए।

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की स्थिति काफी खराब है क्योंकि उनके कई खिलाड़ी दुनिया भर में अलग-अलग लीग में खेल रहे हैं, लेकिन वे देश के लिए खेलने के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

आंद्रे रसेल ने लंबे समय तक खुद को चयन के लिए उपलब्ध नहीं कराया है, जबकि सुनील नरेन की उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। ईएसपीएन क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उनके अलावा, एविन लुईस और ओशेन थॉमस अपने फिटनेस परीक्षण के लिए उपस्थित नहीं हुए हैं और शेल्डन कॉटरेल, फैबियन एलेन और रोस्टन चेज जैसे खिलाड़ी चोटों के कारण बाहर हैं।

टी20 विश्व कप लगभग दो महीने दूर है, वेस्टइंडीज अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम की तलाश से बहुत दूर है। हाल ही में घर पर भारत से 4-1 श्रृंखला हार ने भी बेहतरीन टीम खोजने में मदद नहीं की। न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज, टीम प्रबंधन को खिलाड़ियों को सीपीएल से पहले एक अंतरराष्ट्रीय टीम में देखने का एक आखिरी मौका देगा।

रसेल ने 2021 टी20 वल्र्ड कप के बाद से वेस्टइंडीज के लिए नहीं खेला है। वह इस समय द हंड्रेड में खेल रहे हैं। नरेन भारत के खिलाफ और अब न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से चूक गए हैं। कुछ दिनों पहले, हार्ड-हिटिंग बल्लेबाज यूएई के इंटरनेशनल लीग टी20 द्वारा अनावरण किए गए विदेशी खिलाड़ियों की सूची का हिस्सा थे, जो अगले साल जनवरी में शुरू होगा।

मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने रसेल की स्थिति के बारे में कहा, "मुझे लगता है कि वह अनुपलब्ध है क्योंकि उन्होंने खुद को उपलब्ध नहीं कराया है।"



उन्होंने कहा, "मैं वेस्टइंडीज के लिए सभी खिलाड़ियों को पसंद करूंगा। मुझे यह सुनिश्चित करना अच्छा लगेगा कि सभी लोग खेलने के लिए खुद को उपलब्ध कराएं। लेकिन आपको यह महसूस करना चाहिए कि लोगों के पास अब विकल्प हैं, और अगर खिलाड़ी वेस्टइंडीज के सामने अन्य फ्रेंचाइजी चुन रहे हैं, तो, फिर हमें देखना होगा कि हमारे लिए कौन उपलब्ध है।"


आईएएनएस
जमैका
 
 

ताज़ा ख़बरें


लगातार अपडेट पाने के लिए हमारा पेज ज्वाइन करें
एवं ट्विटर पर फॉलो करें |
 


फ़ोटो गैलरी

 

172.31.21.212