Twitter

Facebook

Youtube

RSS

Twitter Facebook
Spacer
समय यूपी/उत्तराखंड एमपी/छत्तीसगढ़ बिहार/झारखंड राजस्थान आलमी समय

07 Aug 2022 04:22:04 PM IST
Last Updated : 07 Aug 2022 04:23:16 PM IST

हमें विश्वास था कि इंग्लैंड को हरा सकते हैं : हरमनप्रीत

हमें विश्वास था कि इंग्लैंड को हरा सकते हैं : हरमनप्रीत

भारत की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को अपनी टीम पर विश्वास था कि वह इंग्लैंड को मैच हरा सकते हैं। मैच के दौरान इंग्लैंड ने कुछ मजबूत साझेदारियां भी की थी, लेकिन वह भी काम ना आई।

सेमीफाइनल में मेजबान टीम को सिर्फ चार रन से हराकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ स्वर्ण पदक मैच में पहुंचने के बाद, हरमनप्रीत ने कहा कि उनकी साथी परिणाम हासिल करने तक मुकाबला करती रहीं। भारत 164 का बचाव करने में सफल रहा, जिससे नट साइवर की अगुवाई वाली इंग्लैंड को 160/6 पर सीमित कर एक करीबी जीत हासिल हुई।

हरमनप्रीत ने ऐतिहासिक जीत के बाद कहा, "आखिरी क्षण तक, हमें विश्वास था कि हम जीत सकते हैं, भले ही उनकी कुछ मजबूत साझेदारियां हो गईं थी।"

एक कठिन मुकाबले में भारत ने अपना उत्साह बनाए रखा और अंतिम ओवर में 14 रनों का बचाव करने में सफल रहा और स्वर्ण पदक मैच के लिए फाइनल में जगह बनाई।

उन्होंने कहा, "यह एक महत्वपूर्ण मैच था। यह अच्छा लगता है कि सभी ने अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाया। यह महत्वपूर्ण है कि हम सभी ऐसे ही साथ रहें। आखिरी ओवर में, यदि आप देखें, तो हमारी फिल्डरों ने डीप में क्षेत्ररक्षण की जिम्मेदारी ली। इससे पता चलता है कि आप टीम के लिए क्या योगदान दे रहे हैं।"

हरमनप्रीत ने कहा कि भारत के पास पावरप्ले में बड़ा प्रयास करने की अच्छी योजना है।

उन्होंने कहा, "हम एक विकेट गंवाने के लिए तैयार थे, लेकिन हमें पहले छह ओवरों को अच्छे से इस्तेमाल करने की जरूरत थी।"

उन्होंने कहा, "स्मृति ने जिस तरह से बल्लेबाजी की वह देखने लायक था। हम 150 रन से अधिक के बारे में सोच रहे थे। इस तरह के मैच में, आपको बोर्ड पर एक बड़े स्कोर की आवश्यकता होती है।"


आईएएनएस
बर्मिघम
 
 

ताज़ा ख़बरें


लगातार अपडेट पाने के लिए हमारा पेज ज्वाइन करें
एवं ट्विटर पर फॉलो करें |
 


फ़ोटो गैलरी

 

172.31.21.212