आईसीसी टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची शैफाली वर्मा

Last Updated 25 Jan 2022 06:23:00 PM IST

भारत की सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा मंगलवार को जारी महिलाओं की ताजा आईसीसी टी20 रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी को पछाड़ कर शीर्ष पर पहुंच गईं हैं।


शैफाली वर्मा (फाइल फोटो)

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2020 के दौरान पहली बार नंबर 1 का स्थान हासिल करने वाली सैफाली अब मूनी से दो रेटिंग अंक आगे हैं।

ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग और ऑलराउंडर ताहलिया मैकग्राथ ने एडिलेड में पहले मैच में शानदार प्रदर्शन के साथ टी20 प्लेयर रैंकिंग में आगे बढ़ी हैं। दोनों ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था।

ताजा अपडेट में कुआलालंपुर में हाल ही में समाप्त हुई पांच टीम आईसीसी राष्ट्रमंडल खेल क्वालीफायर 2022 में प्रदर्शन शामिल है, श्रीलंका की कप्तान चमारी अथापथु ने टूर्नामेंट में 221 रन बनाने के बाद छह स्थान की बढ़त के साथ आठवें स्थान पर पहुंच गईं हैं। बांग्लादेश की मुर्शिदा खातून 126 रन के कुल योग के बाद 35 पायदान के फायदे से 48वें स्थान पर आ गईं हैं।

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज डैनी व्याट (70) और टैमी ब्यूमोंट (30) (जो पहले मैच में 82 रन की साझेदारी से जुड़े थे) भी आगे बढ़ी हैं। व्याट तीन पायदान के फायदे के साथ 13वें और ब्यूमोंट दो पायदान की छलांग के साथ 16वें स्थान पर हैं और कप्तान हीथर नाइट भी उनके साथ शीर्ष 20 में शामिल हैं।

अथापथु भी न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन की अगुवाई वाली ऑलराउंडरों की सूची में एक स्थान ऊपर चढ़कर सातवें स्थान पर आ गई हैं।

दूसरी तरफ, गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष तीन में कोई बदलाव नहीं हुआ है, जिसमें इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टोन और सारा ग्लेन क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर हैं जबकि तीसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के शबनीम इस्माइल हैं। भारत की दीप्ति शर्मा ने चौथे स्थान से ऑस्ट्रेलिया की मेगन शुट्ट को पछाड़कर अपना दबदबा बनाया है।

आईएएनएस
दुबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment