विराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की भी कप्तानी, सोशल मीडिया में लिखी भावुक पोस्ट

Last Updated 15 Jan 2022 07:40:49 PM IST

विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में मिली हार के बाद भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़कर हलचल मचा दी।


विराट कोहली (फाइल फोटो)

कोहली को 2014 में टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया था, जब धोनी ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के बीच में इस पद को छोड़ दिया था।

इससे पहले कोहली ने टी-20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी, जबकि वनडे टीम की कप्तानी से उन्हें हटा दिया गया था।

उन्होंने अब टेस्ट कप्तानी से हटने की घोषणा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार के अगले दिन की है।

कोहली ने ट्विटर पर साझा किए गए एक लंबे संदेश में लिखा, मैंने 7 वर्ष की मेहनत और संघर्ष से टीम को सही दिशा में ले जाने की कोशिश की। मैंने अपना काम पूरी ईमानदारी के साथ किया है। मैंने अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ी। हर चीज को कभी न कभी रुकना होता है और मेरे लिए भारत की टेस्ट कप्तानी को छोड़ने का यही वक्त है। इस सफर में कई उतार-चढ़ाव आए हैं, लेकिन मेरी कोशिशों और भरोसे में कभी कमी नहीं आई।

भारत के दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट श्रृंखला 1-2 से गंवाने के एक दिन बाद कोहली ने यह घोषणा की। कोहली की अगुआई में भारतीय टीम विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची और उनकी कप्तानी में ही टीम ने आस्ट्रेलिया में यादगार श्रृंखला जीती। कोहली (33 वर्ष) ने हाल में टी20 कप्तानी छोड़ दी थी और बाद में उन्हें बीसीसीआई ने वनडे कप्तानी से हटा दिया था।
 

भाषा/आईएएनएस
केपटाउन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment