इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से जडेजा बाहर

Last Updated 11 Jan 2021 05:33:26 AM IST

आस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां जारी तीसरे टेस्ट मैच के दौरान शनिवार को अंगूठे में चोट के बाद फ्रेक्चर और ‘डिस्लोकेशन’ का सामना करने वाले भारतीय हरफनमौला रविंद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं।


भारतीय हरफनमौला रविंद्र जडेजा

भारत की पहली पारी में बल्लेबाजी के दौरान मिशेल स्टार्क की शॉर्ट गेंद उनके बाएं हाथ के दस्ताने पर लगी थी जिसके बाद उन्हें चिकित्सा मदद लेनी पड़ी। चोट के कारण वह आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं कर सके।
बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, ‘रविंद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से बाहर हो गए हैं। उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में चार से छह सप्ताह की आवश्यकता होगी।’ इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की इस सीरीज की शुरुआत पांच फरवरी से चेन्नई में होगी। पहला और दूसरा टेस्ट चेन्नई में खेला जाएगा। पहली पारी में इस वामहस्त खिलाड़ी ने चार विकेट लेने के बाद नाबाद 28 रन बनाकर टीम के लिए शानदार योगदान दिया। सिडनी टेस्ट में अगर जरूरत पड़ी तो वह दर्द निवारक इंजेक्शन लेकर बल्लेबाजी करेंगे।
सूत्र ने कहा, ‘टेस्ट बचाने के लिए अगर जरूरत पड़ी तो वह इंजेक्शन लेकर बल्लेबाजी करेंगे। भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी रविचंद्रन अिन ने कहा कि कोहनी में चोट का सामना करने वाले ऋषभ पंत दूसरी पारी में बल्लेबाजी करेंगे। मैच के तीसरे दिन बल्लेबाजी के दौरान पंत चोटिल हो गए थे। पैट क¨मस की गेंद उनकी कोहनी पर लगी थी। जडेजा और पंत को इसके बाद स्कैन के लिए ले जाया गया जहां पंत की चोट ज्यादा गंभीर नहीं निकली।

भाषा
सिडनी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment