सिराज को नयी गेंद देने का फैसला कारगर रहा: विराट

Last Updated 22 Oct 2020 04:35:51 PM IST

कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ मिली शानदार जीत से गदगद रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को नयी देने का फैसला कारगर रहा।


रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान विराट कोहली

रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को आठ विकेट से मिली जीत के बाद कहा कि भले ही लोगों को बेंगलुरु की टीम में विास न हो लेकिन उन्हें और सभी खिलाड़ियों को टीम पर पूरा भरोसा हैं। विराट ने कहा, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो हमने सिराज को नयी गेंद देने का फैसला गेंदबाजी करने से ठीक पहले किया लेकिन यह फैसला कारगर रहा। मैच की शुरुआत से पहले मैं वा¨शगटन सुन्दर से गेंदबाजी शुरू कराने की सोच रहा था। जब हमने पिच देखी तो वो शुष्क लग रही थी। टॉस के दौरान भी मैंने कहा था कि हम टॉस हारकर खुश हैं क्योंकि पहले बल्लेबाजी के मुकाबले लाइट्स में इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान है।’’
          
उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास वा¨शगटन और क्रिस मोरिस के साथ पारी की शुरुआत कराने का विकल्प था  लेकिन इस बार हमने सोचा था कि मोरिस के साथ क्यों न सिराज नयी गेंद से गेंदबाजी करे। मैंने स्पष्ट रूप से उन चीजों के बारे में सोचा था जो हम मैदान पर लागू कर सकते थे।  टीम प्रबंधन योजना के साथ काम कर रहा है।’’ सिराज ने मैच के अपने पहले दो ओवरों में तीन विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच बने।
         
कप्तान ने कहा, ‘‘हमारे पास मैदान में दो योजनाएं होती हैं और टीम के खिलाड़ी उसे लागू कर रहे हैं इसलिए हमारा प्रदर्शन अच्छा हो रहा है। मुझे नहीं लगता है कि बहुत लोगों को बेंगलुरु की टीम पर भरोसा हैं लेकिन मुझे और ड्रेसिंग रूम में सभी खिलाड़ियों को है और वही मायने रखता है। हमारे पास कौशल है। आपके पास दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हो सकते हैं लेकिन अगर आपके पास विास नहीं है तो आपके पास मैदान पर परिणाम नहीं होंगे।’’ उन्होंने गेंदबाजों की प्रशंसा करते हुए कहा, ‘‘मोरिस नयी जिम्मेदारी को अच्छे से संभाल रहे हैं। उन्हें नेतृत्व करना अच्छा लगता है।

वार्ता
अबू धाबी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment