मूडी की विश्व टी 20 एकादश में रोहित कप्तान

Last Updated 13 Jul 2020 10:38:35 PM IST

आस्ट्रेलिया के पूर्व आलराउंडर और मौजूदा समय में आईपीएल की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के कोच टॉम मूडी ने अपनी विश्व टी 20 एकादश टीम चुनी है, जिसमें उन्होंने भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को भारतीय कप्तान विराट कोहली से ऊपर रखा है और रोहित को अपनी टीम का कप्तान चुना है।


भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा

मूडी ने साथ ही भारत के विश्व विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को विकेटकीपर के लिए अपनी टीम से बाहर रखा है और उनकी जगह वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन को टीम में जगह दी है। लेकिन, उन्होंने इसके साथ साफ कर दिया है कि उनकी टीम हालिया अतीत की नहीं बल्कि इसी वक्त की है।

मूडी ने क्रिकबज पर क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले के साथ साक्षात्कार में कहा, " मैं वह टीम चुन रहा हूं, जो अगले तीन सप्ताह में खेलेगी। मेरी इच्छा तो जोस बटलर को लाने की थी लेकिन टीम के संतुलन को देखते हुए मैं यहां एक लेफ्टहैंडर बल्लेबाज खिलाना चाहूंगा, तो इसलिए निकोलस पूरन को मैं यह मौका दूंगा। "

मूडी ने धोनी को लेकर कहा, ' धोनी को इस टीम में नहीं चुना है क्योंकि मेरा ध्यान आज की टीम चुनने पर है। धोनी का मैं भी बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। एक कप्तान और खिलाड़ी के रूप में उन्होंने जो हासिल किया है वह अविश्वसनीय है।"

टॉम मूडी की विश्व टी 20 एकादश : रोहित शर्मा (कप्तान), डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, मिशेल स्टार्क, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, जोफ्रा आर्चर। रवींद्र जडेजा (12वें खिलाड़ी)।

आईएएनएस
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment