धोनी कभी भी खुद को टीम पर नहीं थोपेंगे: शास्त्री

Last Updated 10 Dec 2019 04:22:59 PM IST

भारतीय कोच रवि शास्त्री ने कहा कि अगर महेन्द्र सिंह धोनी को लगता है कि वह अगले साल टी20 विश्व कप खेलने की दौड़ में है तो इस पर ‘किसी को सवाल नहीं उठाना’ चाहिए क्योंकि यह पूर्व कप्तान कभी ‘खुद को टीम पर नहीं थोपेगा’।


भारतीय कोच रवि शास्त्री (फाइल फोटो)

एक साक्षात्कार में शास्त्री से जब धोनी के भविष्य के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘ वह (धोनी) महान खिलाड़ी है। उन्हें जानने के कारण मुझे पता है कि वह खुद को कभी भारतीय टीम पर नहीं थोपेंगे। वह ब्रेक लेना चाहते हैं लेकिन वह आईपीएल खेलने जा रहे हैं।’’ 

इंग्लैंड में खेले गये क्रिकेट विश्व कप के बाद से धोनी ब्रेक पर हैं।

शास्त्री से जब पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि धोनी वापसी करेंगे तो उन्होंने कहा, ‘‘ अगर आईपीएल के बाद उन्हें लगता है कि वह भारत के लिए खेल सकते हैं तो किसी को उस पर सवाल नहीं उठाना चाहिए।’’

धोनी ने लंबे समय तक अपनी भविष्य की योजनाओं पर चुप्पी बनाए रखने के बाद, हाल ही में कहा था, ‘‘जनवरी तक कुछ भी मत पूछो।’’

पिछले महीने धोनी को झारखंड की अंडर-23 टीम के साथ रांची में अभ्यास करते देखा गया था जिसके बाद उनकी वापसी के कयास लगाये जा रहे हैं।          

इस दिग्गज खिलाड़ी ने 90 टेस्ट, 350 एकदिवसीय और 98 टी20 अंतरराष्ट्रीय में 17,000 से ज्यादा रन बनाये हैं। एकदिवसीय में उन्होंने विकेट के पीछे 500 से ज्यादा शिकार किये हैं जबकि टेस्ट में 300 से ज्यादा बार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने में योगदान दिया है।         
 

 

भाषा
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment