महिला टी-20 विश्वकप : भारत ने पाक को 7 विकेट से रौंदा

Last Updated 11 Nov 2018 11:55:35 PM IST

पूर्व कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज (56) के शानदार अर्धशतक से भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट में रविवार को सात विकेट से हराकर ग्रुप बी में लगातार दूसरी जीत दर्ज की।


मिताली राज (file photo)

भारत ने अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान को सात विकेट पर 133 रन पर रोकने के बाद 19 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाकर आसान जीत हासिल की।

न्यूजीलैंड के खिलाफ मिताली राज को उनके नियमित स्थान ओपनिंग में नहीं उतरा गया था लेकिन यहां इस मुकाबले में वह ओपनिंग में उतरीं और 47 गेंदों में सात चौकों की मदद से 56 रन बनाकर भारत की जीत का मार्ग प्रशस्त किया। मिताली जब आउट हुईं तो भारत का स्कोर 126 रन पहुंच चुका था और जीत ज्यादा दूर नहीं थी।

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 13 गेंदों में दो चौकों की मदद से नाबाद 14 और वेदा कृष्णामूर्ति ने पांच गेंदों में एक चौके के सहारे नाबाद आठ रन बनाकर भारत को छह गेंद शेष रहते जीत दिला दी। वेदा ने विजयी चौका मारा।



लक्ष्य का पीछा करते हुए अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज और स्मृति मंधाना ने भारत को 9.3 ओवर में 73 रन की शानदार शुरुआत दी। मंधाना 28 गेंदों में चार चौकों की मदद से 26 रन बनाकर बिस्माह मारूफ का शिकार बनीं। जेमिमा रोड्रिग्स ने 21 गेंदों में एक चौके के सहारे 16 रन बनाए और उनका विकेट 101 के स्कोर पर गिरा। मिताली ने भारत को जीत की मंजिल के करीब पहुंचाया और बाकी काम कौर तथा वेदा ने पूरा किया।

भारतीय गेंदबाजों ने अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए इससे पहले पाकिस्तान को 20 ओवर में सात विकेट पर 133 रन पर रोक दिया। पाकिस्तान ने अपने तीन विकेट सातवें ओवर तक मात्र 30 रन तक गंवा दिए थे लेकिन बिस्माह मारूफ ने 53 और निदा डार ने 52 रन बनाए तथा चौथे विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी कर पाकिस्तान को संभाल लिया।

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment