पाकिस्तान में विराट के लिये रन बनाना होगा चुनौती: आर्थर

Last Updated 07 Feb 2018 04:31:21 PM IST

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने कहा है कि भारत के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली भले ही बेहतरीन फार्म में हों लेकिन पाकिस्तान की जमीन पर उनके लिये रन बनाना चुनौतीपूर्ण होगा.


मिकी आर्थर ने कोहली को दी चुनौती (फाइल फोटो)

विराट दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार हैं और पिछले सत्र में भी उन्होंने सभी प्रारूपों में कमाल का खेल दिखाया था. हालांकि आर्थर का मानना है कि भारतीय कप्तान के लिये पाकिस्तान की जमीन पर रन बटोरना चुनौतीपूर्ण होगा. उन्होंने कहा विराट कमाल के खिलाड़ी हैं लेकिन हमारी टीम उनके लिये पाकिस्तान में रन बनाना कठिन बना सकती है.
         
आर्थर ने कहा विराट को सभी टीमों के खिलाफ हर प्रारूप में रन बनाते देखना बहुत रोमांचक है लेकिन हमारे गेंदबाज उनके लिये यह काम मुश्किल कर सकते हैं. विराट ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में अपना 33वां शतक बनाया था. हालांकि भारतीय कप्तान ने कभी पाकिस्तान में क्रिकेट नहीं खेला है.
          
विराट को हाल ही में आईसीसी की ओर से वर्ष का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना गया है. विराट सर गारफील्ड सोबर्स ट्राफी पाने वाले चौथे भारतीय क्रिकेटर हैं. यह उपलब्धि उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और रविचंद्रन अिन को मिली है. विराट को इसके अलावा वर्ष 2017 का भी सर्वश्रेष्ठ वनडे बल्लेबाज चुना गया है.

29 वर्षीय विराट की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने घरेलू मैदान पर लगातार नौ टेस्ट सीरीज जीतने के आस्ट्रेलिया के रिकार्ड की भी बराबरी की है. आर्थर ने साथ ही उम्मीद जताई कि शायद कभी भारतीय टीम पाकिस्तान में खेलने के लिये आये.


       
भारत ने वर्ष 2007-08 के बाद से ही पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है जबकि पाकिस्तान ने 2012-13 में सीमित ओवर सीरीज के लिये भारत का दौरा किया था.

ईसीसी के फ्यूचर्स टूर प्रोग्राम के अनुसार 2023 तक दोनों देशों के बीच कई द्विपक्षीय सीरीज निर्धारित हैं लेकिन तनाव के कारण भारत ने इसका हिस्सा बनने से इंकार कर दिया है.
                 
वहीं वर्ष 2009 में श्रीलंकाई टीम की बस पर गद्दाफी स्टेडियम के बाहर हुये आतंकवादी हमले के बाद से बड़ी अंतरराष्ट्रीय टीमों ने भी पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. हाल ही में लेकिन श्रीलंकाई टीम ने नौ वर्षों बाद अपनी ट्वंटी 20 सीरीज का आखिरी मैच लाहौर में खेला था. हालांकि सीरीज के बाकी मैच यूएई में खेले गये थे.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment