Samay Live
05 Feb 2018 01:16:05 PM IST
Last Updated : 05 Feb 2018 01:38:51 PM IST

आईपीएल उदघाटन समारोह में इस बार होगा बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड का तड़का

भाषा
आईपीएल उदघाटन समारोह में इस बार होगा बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड का तड़का
फाइल फोटो

आईपीएल उदघाटन समारोह में इस साल बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड के सितारे भी चमक बिखेरेंगे और इस टी20 लीग के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि इस संबंध में उनकी अमेरिका सहित कई अन्य देशों के कलाकारों से भी बात चल रही है.

आईपीएल का 11वां सत्र इस साल सात अप्रैल से 27 मई तक चलेगा जबकि इसका उदघाटन समारोह छह अप्रैल को मुंबई में होगा जिसे भव्य और यादगार बनाने की कोशिश की जा रही है.
       
शुक्ला ने कहा, उदघाटन समारोह व्यापक और भव्य होगा. पिछली बार प्रत्येक स्थान पर समारोह किया गया था लेकिन इस बार केवल एक स्थान मुंबई में ही होगा लेकिन वह बडे स्तर का होगा. इसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर के कलाकार भाग लेंगे. हमारी अमेरिका सहित कुछ अन्य देशों के शीर्ष कलाकारों से बात चल रही है.
       
शुक्ला ने इसके साथ ही साफ किया कि अभी आईपीएल मैचों के समय में बदलाव का फैसला नहीं किया गया है और इस पर संचालन परिषद एक सप्ताह के अंदर फैसला कर लेगी. प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स ने चार बजे के मैचों को शाम पांच बजकर 30 मिनट से और रात आठ बजे के मैच को शाम सात बजे से करवाने का प्रस्ताव रखा था.
        
उन्होंने कहा, आईपीएल मैचों का समय बदलने पर अभी फैसला नहीं किया गया है. इस तरह का प्रस्ताव प्रसारकों की तरफ से आया था और उस पर प्रेंचाइजी सहित सभी हितधारकों से बात चल रही है. अभी के हिसाब से पुराने समय के अनुसार ही मैच खेले जाएंगे. इस पर एक सप्ताह के अंदर फैसला कर दिया जाएगा.
        
शुक्ला ने बताया कि इस बाद आईपीएल प्रसारण आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसे देशों में भी किया जाएगा और अंग्रेजी के अलावा चार क्षेत्रीय भाषाओं में भी इसका प्रसारण होगा.


        
उन्होंने कहा, इस बार प्रसारण 12 चैनलों पर होगा. अंग्रेजी के अलावा चार क्षेत्रीय भाषाओं हिन्दी, बांग्ला, तमिल, तेलुगु में भी इसका प्रसारण होगा. विदेशों में अधिक से अधिक देशों में पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है. अभी आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में प्रसारण नहीं होता लेकिन इस बार से वहां के विकेट प्रेमी भी आईपीएल का लुत्फ उठा पाएंगे.
       
तीसरे अंपायर के पास गये फैसले में दर्शकों को शामिल करने के पिछली बार के प्रयास को इस बार अधिक परिष्कृत रूप में पेश करने की योजना है.
       
आईपीएल चेयरमैन ने कहा, आउट होने पर तीसरे अंपायर पर रेफर करने के मामले में दर्शकों की राय अंपायर से पहले पहुंच जाए इसकी कोशिश की जाएगी. आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही देश में अधिक से अधिक शहरों के अलावा विदेशों में भी फैन पार्क बनाने का फैसला किया है.
     
शुक्ला ने कहा, इस बार हमारी योजना 36 शहरों में फैन पार्क बनाने की है. इसके अलावा विदेशों में भी फैन पार्क बनाने की योजना है. हमारे पास अमेरिका, दुबई,ंिसगापुर सहित कई स्थानों से प्रस्ताव आये हैं.

 



 
loading...

ताज़ा ख़बरें


 

 

Tools: Print Print Email Email

टिप्पणियां (0 भेज दिया):
टिप्पणी भेजें टिप्पणी भेजें
आपका नाम :
आपका ईमेल पता :
वेबसाइट का नाम :
अपनी टिप्पणियां जोड़ें :
निम्नलिखित कोड को इन्टर करें:
चित्र Code
कोड :


फ़ोटो गैलरी
There is no gallery


 

 

Facebook

Twitter

Youtube

RSS

Spacer