हैदराबाद के कप्तान अंबाटी रायुडू पर बीसीसीआई ने लगाया दो मैच का बैन

Last Updated 31 Jan 2018 03:09:53 PM IST

हैदराबाद के कप्तान अंबाटी रायुडू पर सैयद मुश्ताक अली ट्राफी ट्वंटी 20 टूर्नामेंट के मैच के दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) के आचार संहिता नियमों का उल्लंघन करने के लिये दो मैचों का प्रतिबंध लगाया गया है.


अंबाटी रायुडू पर 2 मैच का बैन (फाइल फोटो)

बीसीसीआई ने बुधवार को बताया कि रायुडू ने मुश्ताक अली टूर्नामेंट में 11 जनवरी को हैदराबाद और कर्नाटक के बीच खेले गये ट्वंटी 20 टूर्नामेंट के दौरान बीसीसीआई के आचार संहिता नियमों का उल्लंघन किया था जिसके लिये उनपर दौ मैचों का प्रतिबंध लगाया गया है.
        
रायुडू अब आगामी विजय हजारे ट्राफी में हैदराबाद के शुरूआती दो मैचों में हिस्सा नहीं ले सकेंगे.

बोर्ड ने बताया कि हैदराबादी खिलाड़ी ने अपने आरोप को स्वीकार कर लिया है और ऐसे में इस मामले में आधिकारिक सुनवाई नहीं की जाएगी. बल्लेबाज पर मैदानी अंपायर अभिजीत देशमुख, उल्हास विथालराव गांधे और थर्ड अंपायर अनिल दांडेकर ने इस आरोप की पैरवी की थी.
         
बीसीसीआई इस मामले में हैदराबाद टीम मैनेजर की भूमिका की भी जांच कर रही है.       
       


गौरतलब है कि हैदराबाद और कर्नाटक के बीच हुये मैच पर दो रन को लेकर विवाद हुआ था और उलझन उस समय पैदा हुयी जब कर्नाटक की पारी समाप्त होने के बाद उसकी पारी में दो रन जोड़े गये और बदले हुये लक्ष्य में हैदराबाद को दो रन से ही हार का सामना करना पड़ा. हैदराबाद की टीम ने इसका विरोध किया और मैदान पर अड़ गयी. हैदराबाद ने सुपर ओवर कराने की मांग की हालांकि उसकी यह मांग मानी नहीं गयी.
               
कर्नाटक की पारी के दूसरे ओवर में फील्डर मेहदी हसन का पांव एक गेंद को रेाकने की कोशिश में डीप मिडविकेट पर सीमा रेखा पर रस्सी से टकरा गया. मैदानी अंपायरों अभिजीत देशमुख और उल्हास गंधे ने तीसरे अंपायर की मदद नहीं ली. हालांकि रिप्ले दिखा रहे थे कि हसन का पांव सीमा रेखा को छू गया था.
                
हैदराबाद ने जब लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया तो उससे पहले कर्नाटक के कप्तान आर विनय कुमार अंपायर से इस तरफ इशारा किया और कर्नाटक के स्कोर में दो रन जोड़ दिये गये. हैदराबाद के कप्तान रायुडू अंपायरों के इस मामले को संभालने के तरीके से बेहद नाराज नजर आये और उन्होंने तर्क दिया कि विनय ने नौ मिनट तक खेल रोके रखा था.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment