IPL auction: जयदेव उनादकट बने सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी

Last Updated 28 Jan 2018 12:28:19 PM IST

भारतीय तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को राजस्थान रायल्स ने आईपीएल नीलामी के दूसरे दिन आज बेंगलुरू में 11.50 करोड़ रूपये की मोटी धनराशि में खरीदा जबकि दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन को कोई खरीदार नहीं मिला.


जयदेव उनादकट (फाइल फोटो)

रायल्स को सोच समझकर खर्चा करने के लिये जाना जाता है लेकिन आज उसने अपना खजाना खोला और कर्नाटक के आफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम को भी 6.20 करोड़ रूपये में अपनी टीम से जोड़ा.

उनादकट नीलामी में अब तक के सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बन गये हैं. उनका आधार मूल्य 1.5 करोड रूपये थे लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच चली बोली के कारण उनकी कीमत 11.50 करोड़ रूपये तक पहुंच गयी. यह अलग बात है कि आखिर में राजस्थान रायल्स उन्हें खरीदने में सफल रहा.

उनादकट को टी20 की उनकी विशेषज्ञता के कारण इतनी अधिक धनराशि मिली. पिछले सत्र में उन्होंने राइजिंग सुपरजाइंट की तरफ से 13.41 की औसत से 24 विकेट लिये थे.

रायल्स ने कल भी सबसे अधिक कीमत देकर इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को खरीदा था. उसने स्टोक्स पर 12.50 करोड़ रूपये खर्च किये थे.

जो अन्य खिलाड़ी महंगे बिके उनमें गौतम भी शामिल हैं. उनका आधार मूल्य 20 लाख रूपये था लेकिन उन्हें 31 गुणा अधिक कीमत मिली.

टीमों ने अपनी रणनीति के अनुसार भारतीय खिलाडयिों चाहे वह तेज गेंदबाज हों या स्पिनरों का चयन किया.

गेंदबाजी आलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को आरसीबी ने 3.2 करोड़ रूपये में खरीदा. पंजाब के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा तीन करोड़ रूपये में सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़े किंग्स इलेवन पंजाब ने राइट टू मैच का उपयोग करके मोहित शर्मा को 2.4 करोड़ रूपये में अपनी टीम में लिया.

झारखंड के स्पिनर शाहबाज नदीम को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 3.2 करोड़ रूपये में अपनी टीम में बनाये रखा जबकि मोहम्मद सिराज को आरसीबी ने 2.6 करोड़ रूपये में खरीदा.

कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों जैसे स्टेन, इंग्लैंड के इयोन मोर्गन और न्यूजीलैंड के कोरे एंडरसन को कोई खरीदार नहीं मिला.
 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment