आईपीएल की मंडी में भारतीय मार्की खिलाडियों और स्टोक्स पर रहेंगी नजरें

Last Updated 27 Jan 2018 09:58:06 AM IST

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण के लिए बेंगलुरू में 27-28 जनवरी को होने वाली नीलामी में 578 खिलाड़ियों पर दांव लगेगा जिनमें 182 खिलाड़ी खरीदे जाएंगे.


आईपीएल की मंडी में दिग्गजों की लगेगी बोली

कोलकाता नाइटराइडर्स को दो बार खिताब दिलाने वाले कप्तान गौतम गंभीर, अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे जैसे कई दिग्गज खिलाड़ी इस बार अपनी टीमों द्वारा बाहर कर दिए जाने के बाद आईपीएल-11 की शनिवार और रविवार को होने वाली बहु-प्रतीक्षित नीलामी में उतरेंगे जहां इनकी कीमतों को लेकर अभी से बड़े कयास लगाए जा रहे हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण के लिए बेंगलुरू में 27-28 जनवरी को होने वाली नीलामी में 578 खिलाड़ियों पर दांव लगेगा जिनमें 182 खिलाड़ी खरीदे जाएंगे.

आईपीएल नीलामी के लिए खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी गई है जिसमें भारत और विदेश से 16 मार्की खिलाड़ी रखे गए हैं.



आईपीएल की विभिन्न टीमों ने 18 खिलाड़ियों को रिटने किया है जिसमें महेंद्र सिंह धोनी, रविंद्र जडेजा, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स जैसे बड़े खिलाड़ी शामिल हैं लेकिन अिन, क्रिस गेल, गंभीर जैसे कई बड़े खिलाड़ियों को उनकी टीमों ने पिछले संस्करणों के अच्छे प्रदर्शन के बावजूद रिटेन नहीं किया है. उन्हें इस बार बोली प्रक्रिया से गुजरना होगा. 

अधिकतर बड़े खिलाड़ियों को दो करोड़ रुपए के सबसे ऊंचे बेस प्राइस में रखा गया है.

उम्मीद की जा रही है कि फ्रेंचाइजियां इन खिलाड़ियों की ‘फेस वैल्यू’ को देखते हुए इन पर ऊंची बोली लगा सकती है. दो करोड़ रुपए के बेस प्राइस में 13 भारतीयों और 23 विदेशियों सहित 36 खिलाड़ी होड़ में हैं.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment