जोहान्सबर्ग टेस्ट : दक्षिण अफ्रीका की टीम 194 रनों पर सिमटी

Last Updated 25 Jan 2018 04:46:17 PM IST

दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ वंडर्स स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 194 रन बनाए हैं.


भुवनेश्वर कुमार विकेट लेने के बाद (फाइल फोटो)

इसके साथ ही उसने भारत द्वारा पहली पारी में बनाए गए 187 रनों के आधार पर सात रनों की बढ़त ले ली है.

भारत की तरह ही मेजबान टीम के सिर्फ तीन बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को छू सके. दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 61 रन हाशिम अमला ने बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 121 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके लगाए. उनके अलावा वर्नोन फिलेंडर ने 35 रनों का पारी खेली. वहीं नाइटवॉचमैन कागिसो रबादा ने 30 रन बनाए.

भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने पांच विकेट लिए. भुवनेश्वर कुमार को तीन सफलताएं मिलीं. ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी को एक-एक विकेट मिला.

इससे पहले, मैच के पहले दिन भारतीय टीम 187 रनों पर ढेर हो गई थी. वंडर्स की तेज और उछाल भरी पिच पर अफ्रीकी गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों पर जमकर कहर बरपाया और सिर्फ तीन बल्लेबाजों को ही दहाई के आंकड़े तक पहुंचने दिया.



कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए. चेतेश्वर पुजारा ने बेहद धीमी लेकिन सूझबूझ भरी पारी खेलते हुए 179 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 50 रन बनाए. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी की. यह साझेदारी तब आई जब भारत ने 13 रनों पर ही अपने दो विकेट खो दिए थे.

अंत में भुवनेश्वर ने बहुमूल्य 30 रनों की पारी खेल भारत को 187 के कुल स्कोर तक पहुंचाया था.

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से राबादा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. वर्नोन फिलेंडर, मोर्ने मोर्केल, और अंदिले फेहुलकवायो को दो-दो सफलताएं मिलीं. लुंगी नगिडी को एक विकेट मिला.



 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment