आईसीसी अंडर 19 विश्व कप: अपराजेय भारतीय टीम का सामना क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश से

Last Updated 25 Jan 2018 12:26:06 PM IST

जीत के अमेधी रथ पर सवार भारतीय टीम आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में कल बांग्लादेश से खेलेगी तो उसका पलडा भारी रहेगा लेकिन उसे आत्ममुग्धता से बचना होगा.


फाइल फोटो

तीन बार की चैम्पियन भारतीय टीम को लीग चरण में कोई चुनौती नहीं मिली जिसमें उसने आस्ट्रेलिया, पापुआ न्यू गिनीया और जिम्बाब्वे को हराया. अब उसका सामना बांग्लादेश से है जो ग्रुप सी में दूसरे स्थान पर रही. पिछले मैच में उसे इंग्लैंड ने हराया.

बांग्लादेश ने जहां गुरूवार को इंग्लैंड से शिकस्त झेली जबकि भारत ने शुववार को जिम्बाब्वे को दस विकेट से हराया.

भारत को यह नहीं भूलना चाहिये कि पिछले साल लवंबर में कुआलालम्पुर में एशिया कप में बांग्लादेश से मिली हार के कारण ही उसे बाहर होना पडा था. उस टूर्नामेंट में हालांकि कप्तान पृथ्वी शॉ जैसे शीर्ष खिलाडयिों ने भाग नहीं लिया था.

यहां पिछला मैच इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच क्वार्टर फाइनल था जिसमें आस्ट्रेलिया ने सिर्फ 127 रन बनाये और फिर भी जीत गई. इंग्लैंड की टीम 96 रन पर आउट हो गई थी जबकि स्पिनर लायड पोप ने आठ विकेट लिये.



भारत के छह खिलाडी रणजी ट्राफी खेलते हैं जबकि बांग्लादेश के पांच खिलाडी राष्ट्रीय विकेट लीग खेले थे. बायें हाथ के स्पिनर अनुकूल राय दस विकेट ले चुके हैं जबकि शॉ और शुभमान गिल ने काफी रन बनाये हैं.

भारतीय बल्लेबाजी की अभी तक परीक्षा नहीं हो सकी है क्योंकि दो लीग मैच भारत ने दस विकेट से जीते. चोटिल तेज गेंदबाज ईशान पोरेल की वापसी हो सकती है जबकि तेज गेंदबाज शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी भी फार्म में हैं.

भारतीय बल्लेबाजों को बांग्लादेशी तेज गेंदबाजों हसन महमूद और आफ स्पिनर अफीफ हुसैन से बचना होगा जिन्होंने पांच पांच विकेट लिये हैं.
टीमें :
भारत : पृथ्वी शॉ (कप्तानी), शुभमान गिल, आर्यन जुयाल, अभिषेक वर्मा, अर्शदीपसिंह, हार्विक देसाई, मनजोत कालरा, कमलेश नागरकोटी, पंकज यादव, रियान पराग, ईशान पोरेल,
हिमांशु राणा, अनुकूल राय, शिवम मावी, शिवसिंह.
बांग्लादेश : सैफ हसर्न (कप्तानी), अफीफ हुसैन, अमीनुल इस्लाम, हसन महमूद, महिदुल इस्लाम अंकोन, मोहम्मद नईम, मोहम्मद रकीब, नईम हसन, पिनाक घोष, काजी ओनिक,
रबीबुल हक, रोनी हुसैन, शकील हुसैन, टीपू सुल्तान, तौहीद हदय.

मैच का समय : दोपहर तीन बजे से.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment