इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया पर बनाई अजेय बढ़त

Last Updated 22 Jan 2018 05:30:41 AM IST

जोस बटलर के शतक और क्रिस वोक्स के ऑलराउंड खेल के दम पर इंग्लैंड ने तीसरे वनडे मैच में रविवार को आस्ट्रेलिया को 16 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त बना ली.


जोस बटलर और क्रिस वोक्स (फाइल फोटो)

आस्ट्रेलिया के पास सीरीज में बने रहने का यह आखिरी मौका था. वह अपने सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी आक्रमण मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस के साथ उतरा था लेकिन इसके बावजूद इंग्लैंड निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट पर 302 रन बनाने में सफल रहा.

इंग्लैंड ने 60वीं बार पारी में 300 या इससे अधिक का स्कोर बनाया और उसे यहां तक पहुंचाने का श्रेय बटलर (नाबाद 100) और वोक्स (नाबाद 53) को जाता है. इन दोनों ने तब जिम्मेदारी संभाली जबकि टीम छह विकेट पर 189 के स्कोर पर संघर्ष कर रही थी. बटलर और वोक्स ने 12 से भी कम ओवर में 113 रन की अटूट साझेदारी की.



आस्ट्रेलिया की टीम इसके जवाब में छह विकेट पर 286 रन ही बना पाई. आस्ट्रेलिया ने आखिरी पांच ओवरों में 44 रन बनाए. वोक्स ने 57 रन देकर दो विकेट लिए. उनके अलावा मार्क वुड और आदिल राशिद ने भी दो-दो विकेट हासिल किए.

आस्ट्रेलिया के ओपनर आरोन फिंच ने अपनी अच्छी फार्म जारी रखी. पहले दो मैचों में शतक जड़ने वाले फिंट ने 62 रन बनाए जबकि मार्कस स्टोइनिस ने 56, मिशेल मार्श ने 55 और कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 45 रन का योगदान दिया लेकिन आखिरी पांच ओवरों में इंग्लैंड के धूमधड़ाके ने मैच में अंतर पैदा कर दिया. बटलर और वोक्स ने आखिरी पांच ओवर में इंग्लैंड के लिए 66 रन जोड़े. बटलर ने पारी की आखिरी गेंद पर अपना शतक पूरा किया.

 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment