U19 विश्वकप : भारत ने लगातार दर्ज की तीसरी जीत, जिम्बाब्वे को हरा ग्रुप बी में टॉप पर

Last Updated 19 Jan 2018 12:48:00 PM IST

तीन बार के चैम्पियन भारत ने आईसीसी अंडर 19 विश्व कप में जिम्बाब्वे को दस विकेट से जिम्बाब्वे को दस विकेट से हराकर ग्रुप बी में अपना अपराजेय अभियान कायम रखा.


भारत ने जिम्बाब्वे को हराया

आस्ट्रेलिया और पापुआ न्यू गिनीया को ग्रुप बी में हराकर भारत पहले ही क्वार्टर फाइनल में जगह बना चुका है. उसने जिम्बाब्वे पर एक और धमाकेदार जीत दर्ज करके अपना अपराजेय अभियान कायम रखा.

भारत ने आस्ट्रेलिया को 100 रन से और पापुआ को दस विकेट से हराया था .

भारत के लिये बायें हाथ के स्पिनर अनुकूल राय ने 20 रन देकर चार विकेट लिये जबकि अभिषेक राय को दो विकेटमिले. जिम्बाब्वे की टीम 48.1 ओवर में 154 रन पर आउट हो गई.

एक समय उसका स्कोर तीन विकेट पर 110 रन था लेकिन इसके बाद उसने सात विकेट 44 रन पर गंवा दिये.



राहुल द्रविड की कोंचिंग वाली भारतीय टीम ने 21.4 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाये लक्ष्य हासिल कर लिया. हार्विक देसाइ ने 73 गेंद में 56 और शुभमान गिल ने 59 गेंद में 90 रन बनाये.

कप्तान पृथ्वी शॉ ने पारी का आगाज नहीं किया ताकि दूसरे बल्लेबाजों को क्वार्टर फाइनल से पहले अधिक अभ्यास मिल सके.

शुभमान ने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए नाबाद 90 रन बनाये .वहीं गिल ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 14 चौके और एक छक्का जडा.

जीत के बाद शॉ ने कहा, ‘‘गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने एक बार फिर अपने काम को बखूबी अंजाम दिया. हम इस लय को कायम रखना चाहते हैं.’’ उन्होंने कहा ,‘‘ हमें क्वार्टर फाइनल का इंतजार है. इससे पहले छह दिन का ब्रेक है जिसमें मेहनत करके हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे.’’
 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment