बल्लेबाज फिर टीम को ले डूबे: विराट

Last Updated 17 Jan 2018 06:24:22 PM IST

दक्षिण अफ्रीका के हाथों दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में 135 रन से हार के बाद सीरीज 0-2 से गंवा चुकी भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस हार का ठीकरा बल्लेबाजों के सिर फोड़ा है.


बल्लेबाज फिर टीम को ले डूबे: विराट (फाइल फोटो)

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद कहा, बल्लेबाज फिर से टीम को ले डूबे. मुझे लगता है कि यह बेहद साधारण प्रदर्शन रहा. लेकिन मैं अब सब कुछ मैदान पर ही छोड़ना चाहता हूं. 150 के स्कोर का कोई मतलब नहीं है और इसलिए हम सीरीज हारे. यदि आप मैच नहीं जीतते हैं तो आपकी निजी उपलब्धि का कोई मतलब नहीं रह जाता है.

कप्तान ने कहा, आपको वहां जाकर अपना सर्वश्रेष्ठ देना होता है. हमने इसका प्रयास भी किया लेकिन मैच जीतने के लिए यह काफी नहीं था. उन्होंने खेल के हर विभाग में हमें पछाड़ दिया, खासकर क्षेत्ररक्षण के क्षेत्र में.

भारतीय टीम केपटाउन में पहला मैच हारकर तीन टेस्टों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ चुकी थी लेकिन रेामांच और आक्रामकता से भरे दूसरे टेस्ट में टीम 287 रन के लक्ष्य का पीछा नहीं कर सकी और दक्षिण अफ्रीका की उछाल भरी पिचों पर घूमती गेंदों के सामने पूरी टीम 50.2 ओवरों में 151 रन पर ढेर हो गयी. इसी के साथ मेजबान टीम ने 2-0 से सीरीज में अपराजेय बढ़त कायम कर ली.



विराट ने कहा, हमने सोचा कि विकेट सपाट होगा, लेकिन यह हैरानी करने वाला था. दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी समाप्त होने के बाद हमें लगा कि हमारे पास एक मजबूत स्कोर बनाने का यह अच्छा मौका है. हम लय में थे और हमें बढ़त हासिल करनी चाहिए थी.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment