जमीन पर गेंद पटकने, अंपायर से बहस के लिये विराट पर जुर्माना

Last Updated 16 Jan 2018 05:05:33 PM IST

भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान विराट कोहली मैदान पर अपनी आक्रामकता के लिये चर्चित हैं लेकिन इस बार उन्हें इस आपत्तिजनक व्यवहार के लिये जुर्माना भुगतना होगा तथा यह पहला मौका है जब उन्हें नकारात्मक अंक भी दिया गया है.


भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान विराट कोहली (फाइल फोटो)

भारत की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही मौजूदा टेस्ट सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी और कप्तान विराट कोहली अपने खेल के साथ व्यवहार के लिये भी चर्चा में बने हुये हैं. सेंचुरियन में दूसरे टेस्ट में भारत की डूबती नैया को 153 रन की पारी से संभालने के लिये वाहवाही बटोरने के साथ ही विराट को उनके अभद्र व्यवहार तथा अनुशासनहीनता के लिये अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की तरफ से दोषी ठहराया गया है.

आईसीसी ने मंगलवार को बताया कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान मैच के तीसरे दिन विराट ने मैदान पर आपत्तिजनक और खेल भावना के विपरीत व्यवहार किया जिसके लिये उनपर मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया है तथा उन्हें एक नकारात्मक अंक भी दिया गया है.



भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में चल रहे दूसरे टेस्ट के दौरान विराट ने अंपायर माइकल गफ के साथ बहस की थी तथा गुस्से में गेंद को भी मैदान पर पटका था.

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने कहा दूसरे मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीका की पारी के 25वें ओवर में विराट ने अंपायर गफ से गीली गेंद को लेकर बार बार शिकायत की थी. मैच में खेल को तीसरे दिन बारिश के कारण कुछ देर के लिये रोक देना पड़ा था. लेकिन फाइनल में विराट ने गुस्से में गेंद को मैदान पर फेंक दिया था जो खेल भावना के विपरीत है.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment