अश्विन-जडेजा को दक्षिण अफ्रीका में अपनी शैली बदलनी होगी : रहाणे

Last Updated 28 Dec 2017 07:40:34 PM IST

भारत के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को यकीन है कि पांच जनवरी से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही श्रृंखला के दौरान सीनियर स्पिनरों आर अश्विन और रविंद्र जडेजा अपनी शैली में मेजबान पिचों के अनुरूप बदलाव करने में कामयाब होंगे.


भारत के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (फाइल फोटो)

रहाणे ने इंडिया टुडे चैनल से कहा, मेरा मानना है कि अश्विन और जडेजा दोनों सिर्फ भारत में नहीं बल्कि विदेश में भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. भारत में एक खास अंदाज में गेंदबाजी करनी होती है और अगर मोईन अली, नाथन लियोन जैसे स्पिनरों को देखें जो अगर इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी कर रहे हैं तो उन्हें अलग शैली में गेंदबाजी करनी होती है. 

उन्होंने कहा, अश्विन और जडेजा दोनों अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और मुझे यकीन है कि वे विदेश में भी अच्छा खेल सकते हैं. उन्हें अपनी शैली में थोड़ा बदलाव करना होगा लेकिन मेरा मानना है कि दोनों में से जो भी खेलेगा या दोनों भी खेलेंगे तो विदेश में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे. 



रहाणे ने विराट कोहली के साथ मिलकर टीम को तैयार करने में रवि शास्त्री के योगदान की भी सराहना की.

उन्होंने कहा, जब टीम में रवि भाई हैं तो आप सकारात्मक सोचते हैं. वह हमेशा खुद पर भरोसा रखने और अपने खेल का मजा लेने की बात कहते हैं. जो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा होता, उसकी भी रवि भाई हौसलाअफजाई करते हैं. विराट भी हर किसी के साथ खड़ा होता है. वह कहता है कि अपना स्वाभाविक खेल दिखाओ और प्रदर्शन या नतीजे की चिंता मत करो. मैं तुम्हारे साथ हूं. 

 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment