दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारत की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी : प्रसाद

Last Updated 21 Dec 2017 04:41:52 PM IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा है कि आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम की तेज गेंदबाजी काफी अहम होगी और इस पर काफी कुछ निर्भर करेगा. भारत अगले साल शुरू हो रहे दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगा.


बीसीसीआई चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद (फाइल फोटो)

उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी काफी मजबूत है. उसके पास डेल स्टेन, कगिसो रबाडा के रूप में दो विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं. प्रसाद ने कर्नाटक और विदर्भ के बीच यहां खेले सेमीफाइनल मैच के इतर संवाददाताओं से यह बात कही.

उन्होंने कहा, "मैं विपक्षी टीम के गेंदबाजी आक्रमण पर कुछ नहीं बोल सकता, लेकिन हमारे नजरिए से हमारे पास दक्षिण अफ्रीका दौरे पर सबसे अच्छा गेंदबाजी आक्रमण जा रहा है." उन्होंने कहा, "यह अच्छा समूह है और सबसे अच्छी बात हम नंबर-1 टीम के तमगे के साथ जा रहे हैं."

पूर्व विकेटकीपर ने कहा, "हमें हाल ही में टेस्ट मैचों मिली जीत से आत्मविश्वास मिला है, हालांकि वह हमें घर में मिली हैं, लेकिन फिर भी जीत के साथ जाना हमेशा अच्छा होता है. इसलिए मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि यह हमारी टीम सबसे संतुलित है."

इस दौरे के लिए चुनी गई टीम में जसप्रीत बुमराह को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है. प्रसाद ने बताया कि अंकित राजपूत, बासिल थंपी और अवेश खान भी नेट गेंदबाजों के तौर पर टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका जाएंगे.

प्रसाद ने कहा, "आपने उमेश यादव और मोहम्मद शमी को देखा होगा, वो 140 की रफ्तार से गेंद कर रहे हों लेकिन फिर गेंद को स्विंग करा रहे हैं. हमारे पास भुवनेश्वर कुमार भी है जो गेंद को दोनों तरफ स्विंग करा सकते हैं. हमने बुमराह को भी टीम में चुना है जिनके पास काफी विविधतता है. ईशांत शर्मा भी हैं और हार्दिक पांड्या के रहने से गहराई है."'



उन्होंने कहा, "इस तरह हमारे पास पांच अलग-अलग तरह के गेंदबाज हैं जिन्हें हमने चुना है."

टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे इस समय खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, लेकिन प्रसाद का मानना है कि मुंबई का यह मध्यक्रम का बल्लेबाज विदेशों में अपना सर्वश्रेष्ठ देता है और उनका पिछला रिकार्ड इसका गवाह है.

उन्होंने कहा, "हम जब विदेश जाते हैं तो हमें चिंता नहीं है. वह हमारे अहम खिलाड़ी हैं. अगर आप उनका प्रदर्शन देखोगे तो उनकी तारीफ करोगे. उन्होंने पूरे विश्व में रन बनाए हैं. मैं निश्चित तौर पर बेफिक्र हूं. वह इन सभी चीजों से ऊपर हैं. उन्होंने इस तरह की कई परिस्थतियों का सामना किया है."

पिछली पांच पारियों में रहाणे ने 1, 10, 2, 4 और 0 रन बनाए हैं. लेकिन विदेशों में रहाणे का औसत 24 मैचों में 53.44 का है.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment