पख्तून्स के कप्तान और मैन ऑफ द मैच रहे अफरीदी की हैट्रिक, पहली गेंद पर आउट हुए सहवाग

Last Updated 15 Dec 2017 02:35:29 PM IST

शारजाह में पहली बार बड़े स्तर पर क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट टी10 लीग का आयोजन किया जा रहा है. इस लीग के दूसरे मैच में पाकिस्तान के ऑल राउंडर शाहिद अफरीदी ने हैट्रिक लगाते हुए अपनी टीम को बड़ी जीत दिलाई.


अफरीदी की हैट्रिक (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के स्टार ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने पहली बार खेले जा रहे टी-10 क्रिकेट लीग में ओवर की पहली तीन गेंदों पर ही तीन विकेट चटकाते हुये न सिर्फ स्टेडियम में बैठे लोंगों को रोमांचित कर दिया बल्कि इस प्रारूप को भी धमाकेदार शुरूआत दिला दी.

टी-10 लीग क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले दिन अफरीदी ने अपनी टीम के लिये कमाल का खेल दिखाया और पहली तीन गेंदों पर रिली रोसो, ड्वेन ब्रावो और मराठा अरेबियंस के कप्तान तथा धुरंधर भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को आउट किया.
         
पख्तून्स के कप्तान और मैन ऑफ द मैच रहे आफरीदी ने 37 वर्ष की उम्र में भी इस तरह का बेहतरीन खेल दिखाने के बारे में पूछने पर कहा कि वह अभी भी जवान है. 

पख्तून्स टीम के कप्तान अफरीदी की टीम ने यह मैच 25 रन से जीता. ट्वंटी 20 लीग से भी छोटे 10 ओवर के इस मैच में उनकी टीम ने चार विकेट पर 121 रन का बड़ा स्कोर बनाया लेकिन सहवाग की टीम सात विकेट पर 96 रन ही बना सकी.


           
मैच में विजेता टीम के लिये फखर जमान ने नाबाद 45 रन बनाये और लियाम डॉसन के साथ 80 रन की साझेदारी की. डॉसन ने 44 रन बनाये. हर गेंदबा को दो ओवर मिले जिसमें इमाद वसीम को दो विकेट मिले. वहीं मराठा के लिये एलेक्स हेल्स ने 57 रन की पारी खेली.
            
दिन के अन्य मैच में केरल किंग्स ने बंगाल टाइगर्स को 12 गेंदे शेष रहते आठ विकेट से हराया. दिलचस्प रहा कि पहली बार हो रहे इस टूर्नामेंट में शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में 11 हजार दर्शकों की मौजूदगी रही.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment