भुवनेश्वर और शिखर दूसरे टेस्ट से रिलीज किये गये, ऑलराउंडर विजय शंकर टीम में शामिल

Last Updated 21 Nov 2017 11:36:56 AM IST

तमिलनाडु के ऑलराउंडर विजय शंकर को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है जबकि भुवनेश्वर कुमार और सीनियर ओपनर शिखर धवन को उनकी निजी वजहों से शामिल नहीं किया गया है.


दूसरे टेस्ट से बाहर हुए भुवनेश्वर-धवन (फाइल फोटो)

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में आठ विकेट लेकर मैन आफ द मैच रहे तेज भुवनेश्वर कुमार और ओपनर शिखर धवन को 24 नवंबर से नागपुर में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से रिलीज कर दिया गया है. इनकी जगह पर तमिलनाडु के युवा ऑलराउंडर विजय शंकर को टीम में शामिल किया गया है.
              
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि भुवनेश्वर को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाकी बचे दो मैचों से रिलीज किया गया है जबकि शिखर दो दिसंबर से दिल्ली में होने वाले तीसरे टेस्ट के चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे.
              
बीसीसीआई ने बताया कि दोनों क्रिकेटरों ने चयनकर्ताओं से निजी कारणों से इजाजत मांगी थी. भुवनेश्वर की 23 नवंबर को शादी है. इस वजह से वह पूरी सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. चयन समित ने उनकी जगह तमिलनाडु के आलराउंडर विजय शंकर को टीम में शामिल किया है और अब वह टेस्ट से अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का पदार्पण करेंगे. 


             
26 साल के विजय शंकर ने अब तक 32 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं  जिसमें उन्होंने 1671 रन बनाने के अलावा 27 विकेट हासिल किए हैं. शंकर 2015 में भारत ए की तरफ से भी खेल चुके हैं. इसके अलावा वह न्यूजीलैंड ए के खिलाफ हुई घरेलू सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा थे.

नागपुर में 24-28 नवंबर तक खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए 14 सदस्यीय दल की घोषणा की गयी है.

भारतीय टेस्ट टीम के सदस्यों के नाम इस प्रकार हैं : विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल , एम विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा ,
रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा , विजय शंकर.
 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment