श्रीलंका की फेक फिल्डिंग से विराट को आया गुस्सा

Last Updated 18 Nov 2017 06:34:50 PM IST

भारतीय कप्तान विराट कोहली को यहां ईडन गार्डन में चल रहे पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को श्रीलंकाई फील्डरों की फेक फिल्डिंग पर काफी गुस्सा आया लेकिन मैदानी अंपायरों ने श्रीलंका पर कोई पेनल्टी नहीं लगाई.


(फाईल फोटो)

दरअसल यह मामला भारतीय पारी के 53वें ओवर का है. इस ओवर की चौथी गेंद को भुवनेश्वर कुमार ने कवर की तरफ खेला. जब वह दूसरा रन लेने के लिए लौट रहे थे कि तभी कवर क्षेत्ररक्षक और श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल गेंद के पास फिसलते हुए पहुंचे लेकिन उन्होंने गेंद को रोकने का कोई प्रयास नहीं किया. दूसरे फील्डर ने आकर गेंद पकड़ी.
          
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नए नियमों के अनुसार यह फेक फिल्डिंग हैं यानि फील्डर बल्लेबाज को भ्रम में डालने की कोशिश कर रहा है. ड्रेसिंग रूम में बैठे भारतीय कप्तान यह फेक फिल्डिंग देखकर कैमरों की तरफ हाथ से पांच रनों की पेनल्टी का इशारा किया. लेकिन मैदानी अंपायर नाइजेल लोंग और जोएल विल्सन ने श्रीलंका पर कोई पेनल्टी नहीं लगाई.


          
दिलचस्प है कि आईसीसी ने हाल में नियमों में परिवर्तन करते हुए फेक फिल्डिंग करने वाली टीम पर पेनल्टी लगाने का प्रावधान शुरु किया है. आस्ट्रेलिया में हाल ही में जेएलटी कप के दौरान क्वींसलैंड बुल्स टीम के एक खिलाड़ी की फेक फिल्डिंग के चलते टीम पर जुर्माना लगाया गया था.
          
क्रिकेट के नीति निर्माताओं के अनुसार यह खेल भावना के विरुद्ध है और इस तरह की हरकत बल्लेबाज को भ्रम में डालती है और वह आउट भी हो सकता है. इस बात पर विराट ने नाराजगी भी जताई और मैच के दौरान कमेंटेटरों ने इस पर लंबी बहस भी की.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment