सहवाग अपने नाम पर गेट के नामकरण से सम्मानित

Last Updated 31 Oct 2017 06:27:36 PM IST

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने मंगलवार को फिरोजशाह कोटला स्टेडियम के तीन नंबर गेट का नाम भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के नाम पर रखा.


कोटला स्टेडियम के गेट का नाम वीरेंद्र सहवाग के नाम पर रखा गया.

सहवाग ने इस अवसर कहा कि वह सम्मानित महसूस कर रहे हैं. सहवाग ने खुशी जताते हुए कहा कि उम्मीद है कि भविष्य में भी इस स्टेडियम के कई और गेटों और स्टैंडों के नाम बाकी खिलाड़ियों के नाम पर भी रखे जाएंगे.

सहवाग ने संवादताताओं से कहा, "गेट का नाम मेरे नाम पर रखा गया. इस बात से मुझे खुशी हुई. उम्मीद है भविष्य में स्टेडियम के कई और गेट, स्टैंड और ड्रेसिंग रूम के नाम और खिलाड़ियों के नाम पर रखे जाएंगे."



उन्होंने कहा, "यह एक अच्छी शुरुआत है, जो आगे भी जारी रहेगी. बेशक यह शुरुआत मुझसे हुई है, लेकिन समापन किसी और के नाम के साथ होगा."

इस मौके पर यशपाल शर्मा, मदनलाल, चेतन शर्मा, अमित भंडारी, विजय दहिया, राहुल सांगवी, राजू शर्मा सहित दिल्ली के कई पूर्व खिलाड़ी मौजूद थे.

डीडीसीए क्रिकेट अफेयर्स कमिटि के प्रमुख मदन लाल ने भारतीय क्रिकेट में सहवाग के योगदान की सराहना की. मदन लाल ने कहा, "सहवाग ने भारत में क्रिकेट के स्वरूप को बदल डाला. इससे पहले एक दिन में 240-250 रन बनते थे लेकिन उनके आने के बाद 350-360 रन बनने लगे. भारत ने इतने सारे मैच जीते हैं, इसके पीछे सहवाग का भी बड़ा हाथ है."

 

 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment