बेंगलूर आईपीएल इतिहास के न्यूनतम स्कोर 49 रन पर सिमटी, केकेआर जीता

Last Updated 24 Apr 2017 06:24:47 AM IST

कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से रविवार को ईडन गार्डन्स में इंडियन प्रीमियर लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर को 82 रन से करारी शिकस्त देकर दर्शकों का दिल जीत लिया.


नाथन कूल्टर नाइल ने विराट कोहली को आउट किया.

इस तरह केकेआर सात मैचों में पांचवीं जीत दर्ज कर 10 अंक लेकर दूसरे स्थान पर कायम है जबकि बेंगलूर के इतने ही मैचों में दो जीत से केवल चार अंक है जिससे वह अंतिम और आठवें स्थान पर खिसक गई.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर ने बल्लेबाजी का न्यौता देकर केकेआर को 19.3 ओवर में 131 रन पर आल आउट कर दिया. इस मैच में सुनील नरेन शीर्ष स्कोरर रहे जिन्होंने 17 गेंद में 34 रन की पारी खेली जिसमें छह चौके और एक छक्का जड़ा था. लेकिन बेंगलूर का कोई भी खिलाड़ी दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सका और पूरी टीम 9.4 ओवर में 49 रन पर सिमट गई जो आईपीएल इतिहास में उसका न्यूनतम स्कोर है.

‘मैन ऑफ द मैच’ नाथन कूल्टर नाइल ने तीन ओवर में 21 रन, कोलिन डि ग्रैंडहोमे ने 1.4 ओवर में चार रन और क्रिस वोक्स ने दो ओवर में छह रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाए.

बेंगलूर ने अपने कप्तान विराट कोहली का विकेट दूसरी ही गेंद पर गंवा दिया और अगले ही ओवर में मनदीप सिंह के रूप में दूसरा विकेट खो दिया. तीसरे ओवर में डिविलियर्स भी खराब शॉट खेलकर विकेटकीपर रोबिन उथप्पा को आसान कैच देकर आउट हो गए जो नाथन कूल्टर नाइल का दूसरा विकेट था.



केदार जाधव के आउट होने से 4.1 ओवर में स्कोर चार विकेट पर 24 रन हो गया. ओपनर क्रिस गेल से टीम को उम्मीद थी लेकिन वह वोक्स की गेंद को सही टाइम नहीं कर सके और कूल्टर नाइल को कैच दे बैठे. यह सातवां ओवर था, दो गेंद बाद बिन्नी ने विकेटकीपर को कैच थमा दिया.

सात ओवर बाद स्कोर छह विकेट पर 40 रन हो गया. दो रन जुड़ने के बाद पवन नेगी का विकेट गिरा और जल्द ही यह आठ विकेट पर 44 रन हो गया. अगले दो विकेट भी पांच रन के अंदर गिर गए. जिससे टीम 49 रन पर ढेर हो गई.

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment