रन रेट मायने नहीं रखता, खेलते वक्त शांत रहना जरूरी : धौनी

Last Updated 22 Apr 2017 09:01:25 PM IST

अपनी आतिशी पारी के दम पर शनिवार को राइजिंग पुणे सुपरजाएंट को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत दिलाने के बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि रनों का पीछा करते समय शांत रहना बेहद जरूरी है.


महेंद्र सिंह धौनी (फाइल फोटो)

आईपीएल-9 में सुपरजाएंट के कप्तान रहे धौनी ने अहम समय पर 34 गेंदों में 61 रनों की पारी खेलते हुए पुणे को छह विकेट से जीत दिलाई.

मैन ऑफ द मैच चुने गए धौनी ने कहा कि वह अपने ऊपर बढ़ते हुए रन रेट का दबाव नहीं लेते.

मैच के बाद धौनी ने कहा, "ऐसी कोई रन रेट नहीं जो ज्यादा हो. यह सिर्फ इस बात पर निर्भर करता है कि विपक्षी टीम के गेंदबाज किस तरह से गेंदबाजी करते हैं. इसलिए सात, आठ, नौ, दस की रन रेट मायने नहीं रखती. जो मायने रखता है वो यह है कि आप अपने आप को कितना शांत रखते हो."

धौनी ने मनोज तिवारी की भी तारीफ की. तिवारी ने अंत में धौनी का बखूूबी साथ दिया. धौनी ने कहा, "आप हमेशा इस तरह के मैच नहीं जीत सकते. हमने काफी अच्छा प्रदर्शन किया. मनोज ने अच्छा योगदान दिया जो महत्वपूर्ण था क्योंकि उसने ज्यादा गेंदें नहीं खाईं."



धौनी ने माना की लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं था. उन्होंने साथ ही कहा कि पुणे की टीम इसलिए जीती क्योंकि उसके पास बड़े शॉट लगाने वाले बल्लेबाज हैं.

उन्होंने कहा, "यह मुश्किल था. लेकिन हमारे पास बड़े शॉट खेलने वाले बल्लेबाज हैं. हमारे लिए यह जरूरी था कि हम राशिद खान को आराम से खेलें और दूसरी तरफ से तेजी से रन बनाते रहें."

धौनी की तारीफ करते हुए पुणे के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने कहा, "अंत में काफी करीबी मैच हो गया था लेकिन, धौनी ने वही किया जो वो लंबे समय से करते आ रहे हैं. दबाव में वह एक बार फिर सफल साबित हुए."

छह विकेट से मिली इस जीत के बाद पुणे की टीम आठ टीमों की अंकतालिका में सबसे नीचले स्थान से चौथे स्थान पर आ गई है. स्मिथ को भरोसा है कि आगे चार मैच घर में होने के कारण टीम और ऊपर जाएगी.

स्मिथ ने कहा, "यह 160-165 का विकेट था. हमने अपनी रणनीति पर अमल नहीं किया. हमने अच्छी बल्लेबाजी की. राहुल त्रिपाठी ने शीर्ष क्रम पर अच्छी बल्लेबाजी की और फिर एमएस ने अच्छा किया. हमें घर में चार मैच खेलने हैं और एक मुंबई में खेलना है. उम्मीद है कि हम इन मैचों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे."

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment