अपनी और पोटिग की कप्तानी वाली छवि कोहली में देखते हैं स्टीव वॉ

Last Updated 23 Mar 2017 07:19:16 PM IST

ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तानों में शुमार स्टीव वॉ ने गुरुवार को कहा है कि वह भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली में अपनी और रिकी पोंटिंग की कप्तानी वाली छवि देखते हैं.


ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ (फाइल फोटो)

वॉ के इस बयान से पहले आस्ट्रेलिया के एक और पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने कोहली की आलोचना करने पर आस्ट्रेलियाई मीडिया की लताड़ लगाई थी.

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने वॉ के हवाले से लिखा है, "उनकी (कोहली) कप्तानी में शायद मेरी और रिकी की कप्तानी के कुछ गुण हैं, लेकिन बावजूद इसके वह अपनी तरह के ही इंसान हैं."

उन्होंने कहा, "वह भारत का नया चेहरा हैं. वह आपके मुंह पर आकर कुछ भी बोल सकते हैं, वह आक्रामक हैं, वह सकारात्मक हैं और वह टीम को एक निश्चित दिशा में ले जाने का नेतृत्व कर रहे हैं. यह बात उनकी टीम के लोग जानते हैं कि वह टीम को किस तरह से खेलते हुए देखना चाहते हैं."

वॉ ने कहा, "मैं खुश हूं कि उनमें मेरी कप्तानी के कुछ गुण हैं."

वॉ का टेस्ट कप्तान के तौर पर जीत का औसत 71.92 था. वह टेस्ट इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में गिने जाते हैं. वॉ, कोहली की शारीरिक भाषा से भी काफी प्रभावित दिखे.



उन्होंने कहा, "वह निश्चित तौर पर आक्रामक खिलाड़ी हैं. वह अपनी टीम में कई बातों को बढ़ावा देते हैं. उनकी शारीरिक भाषा सकारात्मक है. यह सभी वो चीजें हैं जो मैं अपनी टीम में पसंद करता था."

वॉ ने कोहली के मैदान पर रवैये की तुलना पोंटिंग से करते हुए कहा कि यह दोनों मैदान पर जरूरत पड़ने पर टीम का आगे से नेतृत्व करते हैं.

उन्होंने कहा, "रिकी पोंटिंग भी इसी तरह के खिलाड़ी थे. वह जरूरत पड़ने पर मैदान पर आक्रामक हो जाते थे. विराट कोहली भी यही करते हैं."

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment