ऑस्ट्रेलिया के बड़े स्कोर के बाद अय्यर का अर्द्धशतक

Last Updated 19 Feb 2017 06:37:27 AM IST

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी सात विकेट पर 469 के स्कोर पर घोषित होने के बाद तीन दिवसीय अभ्यास मैच के दूसरे दिन रविवार को भारत ए की शुरुआत खराब रही हालांकि श्रेयस अय्यर ने नाबाद अर्धशतक बनाकर पारी को संभालने की कोशिश की.


श्रेयस अय्यर (फाइल फोटो)

पिछले कुछ सत्र से घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले अय्यर ने 93 गेंद में पांच छक्कों और सात चौकों की मदद से 85 रन बनाये. भारत ने 51 ओवर में चार विकेट पर 176 रन बना लिये थे.

अय्यर के साथ दिल्ली के रिषभ पंत तीन रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत ए अभी भी आस्ट्रेलिया के स्कोर से 293 रन पीछे हैं. अय्यर ने अपनी पारी का आगाज नाथन लियोन की गेंद पर लांगआन पर छक्का लगाकर किया. जैकसन बर्ड को छोड़कर कोई भी आस्ट्रेलियाई गेंदबाज उन्हें परेशान नहीं कर सका.

अपनी पारी में अय्यर को अर्धशतक पूरा करने के बाद जीवनदान मिला लेकिन इसके अलावा उनकी पारी बेदाग रही. वह 38 प्रथम श्रेणी मैचों में नौवां शतक जड़ने से 15 रन दूर हैं.
इससे पहले भारत ए ने सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल (36) और अखिल हर्वाडकर (4) के विकेट जल्दी गंवा दिये. पांचाल ने 77 मिनट में छह चौकों की मदद से 36 रन बनाये जबकि हर्वाडकर 48 मिनट क्रीज पर रहकर सिर्फ चार रन बना सके. अंकित बवाने ने 25 रन बनाये जबकि हार्दिक पंड्या 19 रन बनाकर आउट हुए.

अय्यर और पंड्या ने 52 रन की साझेदारी की. इससे पहले अय्यर ने बवाने के साथ तीसरे विकेट की साझेदारी में 57 रन बनाये थे. आस्ट्रेलिया के लिए लियोन ने 72 रन देकर दो विकेट लिये जबकि जैकसन र्बड ने 11 ओवरों में 15 रन देकर दो विकेट चटकाये. सुबह के सत्र में मिशेल मार्श और मैथ्यू वेड ने अर्धशतक जमाये .

मार्श ने 200 मिनट की पारी में 75 रन बनाये जिसमें एक छक्का और 11 चौके शामिल थे. वेड ने 161 मिनट क्रीज पर रहकर नौ चौकों की मदद से 64 रन जोड़े. मार्श को शाहबाज नदीम ने पवेलियन भेजा जो मिड आफ पर कैच देकर लौटे.

इससे पहले कल कप्तान स्टीव स्मिथ और शॉन मार्श ने शतक जमाकर आस्ट्रेलिया को बड़े स्कोर तक पहुंचाया . दूसरे दिन मार्श और विकेटकीपर वेड ने आसानी से बल्लेबाजी की .
आस्ट्रेलिया ने जब पारी की घोषणा की तब ग्लेन मैक्सवेल 16 और ओकीफे आठ रन बनाकर खेल रहे थे.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment