वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर सैमुअल्स की गेंदबाजी को आईसीसी की हरी झंडी

Last Updated 17 Feb 2017 11:48:38 AM IST

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर मालरेन सैमुअल्स को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने के लिए हरी झंडी दे दी है.


ऑलराउंडर मालरेन सैमुअल्स (फाइल फोटो)

सैमुअल्स पर अक्टूबर 2015 में श्रीलंका के खिलाफ गॉले टेस्ट के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन का आरोप लगा था जिसके बाद दिसंबर 2015 में उन पर 12 महीने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) क्रिकेट में गेंदबाजी करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था.
            
आईसीसी ने कहा,  आईसीसी ने घोषणा की है कि मालरेन सैमुअल्स के गेंदबाजी एक्शन में सुधार पाया गया है, जिसके बाद उनके गेंदबाजी एक्शन को वैध मान लिया गया है और अब वह फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी कर सकते हैं.

29 जनवरी को सैमुअल्स ने लौघबोरौघ में नेशनल क्रिकेट परफॉरमेंस सेंटर में गेंदबाजी एक्शन का परीक्षण दिया था, जिसमें उनकी कोहनी 15 डिग्री से अधिक घूम रही है.


            
हालांकि क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था ने साथ ही यह भी कहा कि अंपायर अब भी सैमुअल्स के खिलाफ रिपोर्ट कर सकते हैं अगर उन्हें लगता है कि वह संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं. अगर सैमुअल्स की दोबारा रिपोर्ट की जाती है तो उन्हें आगे अपने गेंदबाजी एक्शन पर अधिक मेहनत करनी होगी.
          
36 वर्षीय सैमुअल्स ने वेस्टइंडीज को दो बार ट्वंटी-20 विश्वकप जीताने में अहम योगदान दिया है.

सैमुअल्स ने 2012 के ट्वंटी-20 विश्वकप के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ 56 गेंदों में 78 रन की शानदार पारी खेली थी और वह मैन आफ द मैच रहे थे. इसके अलावा उन्होंने भारत की मेजाबानी में पिछले वर्ष हुए ट्वंटी-20 विश्वकप के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 66 गेंदों में 85 रन की नाबाद पारी खेली थी और वह मैन आफ द मैच रहे थे.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment