भारत और पाक की महिला टीमों के बीच महिला ट्वंटी-20 एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला

Last Updated 04 Dec 2016 10:34:01 AM IST

भारत और पाकिस्तान की महिला टीमों के बीच महिला ट्वंटी-20 एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा.


भारत और पाक के बीच होगा खिताबी मुकाबला (फाइल फोटो)

भारतीय टीम छह टीमों के इस टूर्नामेंट में अपने सभी पांच लीग मैच जीतकर फाइनल में पहुंच गई थी जबकि पाकिस्तान ने थाईलैंड को शनिवार को पांच विकेट से पराजित कर फाइनल में भारत से भिड़ने का अधिकार हासिल कर लिया था.

पाकिस्तान की टीम पांच में से चार मैच जीतकर तालिका में दूसरे स्थान पर रही. फाइनल रविवार को खेला जाएगा. भारत ने लीग मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से पराजित किया था.  पाकिस्तान ने थाईलैंड को एकतरफ अंदाज में 50 गेंद शेष रहते पांच विकेट से पीट दिया.

पाकिस्तान ने थाईलैंड को 18.2 ओवर में 51 रन पर लुढ़काने के बाद 11.4 ओवर में पांच विकेट पर 52 रन बनाकर जीत हासिल कर ली. थाईलैंड की पारी में नताकन चंतम ने सर्वाधिक 13 और चनिदा सुतिरुवान ने 11 रन बनाए.



पाकिस्तान के लिए सना मीर ने नौ रन पर चार विकेट, अनम अमीन ने छह रन पर दो विकेट और निदा डार ने 13 रन पर दो विकेट लिए. लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने पांच विकेट गंवाए और 11.4 ओवर में 52 रन बनाकर जीत हासिल की.

अस्माविया इकबाल ने 24 और निदा डार ने 14 रन बनाए. थाईलैंड के लिए सुलिपोर्न लाओमी ने नौ रन पर तीन विकेट लिए. सना मीर को प्लेयर आफ द मैच का पुरस्कार मिला. दिन के एक अन्य मैच में श्रीलंका ने बांग्लादेश को सात विकेट से पराजित कर दिया. बांग्लादेशा ने तीन विकेट पर 93 रन बनाए जबकि श्रीलंका ने 19 ओवर में तीन विकेट पर 97 रन बनाकर मैच जीत लिया.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment