टी-20 एशिया कप : श्रीलंका को हराकर भारतीय महिलाएं फाइनल में

Last Updated 01 Dec 2016 05:23:59 PM IST

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को एशियाई क्रिकेट परिषद के महिला टी-20 एशिया कप मैच में श्रीलंका को 52 रनों से हराकर फाइनल में जगह बनाई.


भारतीय महिला क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने मिताली राज (62) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत श्रीलंका के खिलाफ सभी ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 121 रन बनाए, जिसे श्रीलंका की टीम हासिल नहीं कर पाई और सभी विकेट गंवाकर केवल 69 रन ही बना सकी.

भारत के लिए मिताली के अलावा, स्मृति मंधाना और वेदा कृष्णमूर्ति ने 21-21 रनों का अहम योगदान दिया, वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर 10 रन ही बना सकीं.

श्रीलंका के लिए उदेशिका प्रबोधनी, चामारी अटापट्टु और श्रीपाली वीराकोड्डी ने एक-एक विकेट हासिल किए, जबकि भारतीय बल्लेबाज मिताली रन आउट हुईं.

भारत के लक्ष्य का पीछा करने उतरीं श्रीलंका टीम के लिए डिलानी मानोडारा ने 20 और वीराकोड्डी ने 14 रन बनाए. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सकी और 69 रनों पर ही सिमट गईं.

भारत के लिए प्रीति बोस और एकता बिष्ट ने 3-3 विकेट हासिल किए, जबकि झूलन गोस्वामी, अनुजा पाटिल और पूनम यादव को एक-एक सफलता मिली.



इस जीत के साथ ही भारतीय टीम के खाते में दो अंक जुड़ गए हैं. भारत के चार मैचों से आठ अंक हो गए हैं और वह छह टीमों की तालिका में टॉप पर है. फाइनल में लगातार चौथी जीत के साथ फाइनल में जगह बना ली है.

गुरुवार को खेले गए एक अन्य मुकाबले में थाईलैंड ने नेपाल को आठ विकेट से हरा दिया. नेपाल ने पहले खेलते हुए 63 रन बनाए जबकि थाई महिलाओं ने 16 ओवर में दो विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment