रांची वनडे: घरेलू मैदान पर श्रृंखला जीतने के इरादे से उतरेंगे धोनी

Last Updated 25 Oct 2016 01:36:22 PM IST

न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची में बुधवार को होने वाले चौथे एक दिवसीय क्रिकेट मैच के जरिये टीम इंडिया श्रृंखला जीतने के इरादे से उतरेंगे.


कैप्टन कूल धोनी रांची पंहुचे

ल्लेबाज, विकेटकीपर और कैप्टन कूल धोनी मोहाली में पिछले वनडे में बल्लेबाजी क्रम में चौथे स्थान पर उतरे. विराट कोहली के साथ उनकी शतकीय साझेदारी ने भारत को सात विकेट से जीत और श्रृंखला में 2.1 से बढत दिलाई.
    
धोनी ने 91 गेंद में 80 रन बनाये और इसके साथ ही वनडे क्रि केट में 9000 रन पूरे कर लिये. वह 50 या अधिक की औसत से यह रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने.
    
वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान और रांची के लाड़ले धोनी शायद आखिरी बार अपने घरेलू मैदान पर खेलते नजर आयेंगे जहां भारत ने तीन वनडे और एक टी20 में से सभी जीते हैं जबकि एक मैच बारिश की भेंट हो गया.
     
उपकप्तान कोहली ने यहां दो वनडे पारियों में नाबाद 77 और नाबाद 139 रन बनाये हैं और वह भी इस लय को कायम रखना चाहेंगे. मोहाली में पारी की

शुरूआत में जीवनदान मिलने के बाद कोहली ने 134 गेंद में नाबाद 154 रन बनाये. यह कोहली का 26वां शतक था और इनमें से 22 बार भारत विजयी रहा है.

धोनी के साथ तीसरे विकेट के लिये 151 रन की साझेदारी में कोहली जबर्दस्त फार्म में नजर आये. दूसरी ओर धोनी ने भी पुराने तेवर दिखाये जिसे देखते हुए यह कहना जल्दबाजी होगा कि उनका सर्वश्रेष्ठ दौर बीत चुका है.
    
अब धोनी उसी मैदान पर लौटेंगे जहां से उन्होंने शुरूआत की थी और उनके लिये यह काफी जज्बाती मैच होगा. आईसीसी की हर ट्राफी जीत चुके धोनी इसे यादगार बनाना चाहेंगे.

धोनी का फार्म में लौटना न्यूजीलैंड टीम के लिये खतरनाक संकेत है जो टेस्ट श्रृंखला में 0.3 से सफाये के बाद वनडे में लाज बचाने की कोशिश में हैं.
     
टेस्ट के अपने तीन प्रमुख गेंदबाजों आर अिन , मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा को आराम देने के बावजूद भारतीयों ने अच्छी गेंदबाजी की है. अनियमित आफ स्पिनर केदार जाधव छह विकेट ले चुके हैं. जाधव ने दिल्ली में 37 गेंद में 41 रन बनाये थे जिससे धोनी को अगले साल होने वाली चैम्पियंस ट्राफी से पहले अच्छा विकल्प मिल गया है.
     
हार्दिक पंड्या ने गेंद और बल्ले दोनों से प्रभावित किया है. धर्मशाला में पहला मैच खेलने के बाद उसने दिल्ली में 31 रन देकर तीन विकेट लिये. इसके बाद 32 गेंद में 36 रन बनाये.
      
भारत के लिये चिंता का सबब सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणो का खराब फार्म है जो अभी तक अच्छी शुरूआत नहीं दिला सके हैं. अब तक तीन वनडे में पहले विकेट के लिये क्र मश: 49, 21 और 13 रन की साझेदारियां हुई है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment