India vs New Zealand: कोहली, धोनी ने एक दूसरे की तारीफ की

Last Updated 24 Oct 2016 01:01:16 PM IST

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और उपकप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मोहाली में रविवार को हुए तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में मिली जीत पर एक-दूसरे की सराहना की.


कोहली, धोनी ने एक दूसरे की तारीफ की

पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर हुए तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को उसके दो कप्तानों ने जीत दिलाई. इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली.

सबसे सफल कप्तानों में शुमार धोनी (80) और सभी प्रारूपों में भविष्य के कप्तान के तौर पर देखे जा रहे कोहली (नाबाद 154) की नायाब पारियों की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया.

मैच के बाद धोनी ने कहा, "कोहली के साथ की बल्लेबाजी से मदद मिली और इसी कारण से हम बेहतरीन प्रदर्शन दिखाने में कामयाब रहे."

धोनी ने कहा, "शुरुआत से ही, विराट अपने खेल में सुधार करना और भारत को मैच में जीत दिलाना चाहते थे. उन्होंने बहुत कुछ सीखा है. वह अपनी क्षमता को काफी अच्छे से जानते हैं और उसे उसी प्रकार लागू भी करते हैं. उन्होंने न केवल अपने प्रशंसकों, बल्कि अपने परिवार को भी गौरवान्वित किया है."

धोनी ने पंजाब क्रिकेट संघ स्टेडियम में तीसरे एकदिवसीय मैच के दौरान एक और उपलब्धि हासिल की. उन्होंने मैच के 17वें ओवर की पांचवीं गेंद पर छक्का जड़ने के साथ अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय करियर में अपने 9,000 रन पूरे कर लिए. धौनी ने करियर के 278वें मैच में यह कारनामा किया.

कप्तान ने कहा कि करियर को इस स्तर पर उनके लिए यह उपलब्धि काफी महत्वपूर्ण है. हालांकि, उनका यह भी मानन था कि भारतीय टीम को दिल्ली में हुए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भी जीत हासिल करनी चाहिए थी.

कोहली ने कहा कि धोनी और उनके लिए इस जीत को हासिल करने हेतु दोनों के बीच एक अच्छी साझेदारी कायम रखना काफी जरूरी था.

उपकप्तान ने कहा, "हम दोंनो ने काफी अच्छी साझेदारी की और 150 रन बनाए और इसके बाद मनीष पांडे ने भी अच्छी बल्लेबाजी कर मेरे आत्मविश्वास को और भी मजबूत किया."

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भी धोनी और कोहली की साझेदारी की प्रशंसा की और कहा कि मैच के लिए दोनों की साझेदारी बदलाव का पल थी.

 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment