मोहाली एकदिवसीय : आगे निकलने के लिए आज भिड़ेंगे भारत और न्यूजीलैंड

Last Updated 23 Oct 2016 10:30:22 AM IST

पांच मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी पर चल रहीं भारत और न्यूजीलैंड टीमें अब तीसरे मैच के लिए मोहाली में रविवार को आमने-सामने होंगी.


मोहाली वनडे (फाइल फोटो)

मौजूदा विश्व कप उप-विजेता न्यूजीलैंड की टीम भले भारत के खिलाफ दोनों एकदिवसीय मैचों में दमदार प्रदर्शन वाली छवि नहीं छोड़ पाई हो, लेकिन दूसरे मैच में नजदीकी जीत के साथ उसने भारतीय टीम को मनोवैज्ञानिक दबाव में जरूर ला दिया है. पांच मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी पर चल रहीं दोनों टीमें अब तीसरे मैच के लिए पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में रविवार को आमने-सामने होंगी.

इस मैच से निश्चित तौर पर दोनों ही टीमें जीत हासिल कर श्रृंखला में बढ़त लेना चाहेंगी.

जहां तक भारत की बात है तो उन्हें पिछले मैच में की गई गलतियों से सीखना होगा. दिल्ली में हुए पिछले मैच में औसत लक्ष्य के आगे भारतीय बल्लेबाजी रेत का ढेर साबित हुई थी. सबसे चिंताजनक है सलामी बल्लेबाजी रोहित शर्मा के बल्ले का खामोश रहना. पहले मैच में शानदार प्रदर्शन कर जीत दिलाने वाले विराट कोहली भारतीय बल्लेबाजी की रीढ़ की हड्डी बन चुके हैं, लेकिन टीम के हित के लिए यह अच्छी बात नहीं है.

हालांकि बात भारतीय गेंदबाजी की करें तो अब तक वह उच्च स्तरीय साबित हुई है. नई गेंद से उमेश यादव और पांड्या सफल रहे हैं. जसप्रीत बुमराह ने अंतिम ओवरों में शानदार प्रदर्शन किया है. रविचंद्रन अश्विन की अनुपस्थिति में स्पिन की जिम्मेदारी संभाल रहे अमित मिश्रा के नेतृत्व में हालांकि स्पिन आक्रमण धारदार नहीं दिखा है.

वहीं दूसरे मैच को जीत कर किवी टीम का आत्मविश्वास निश्चित ही ऊंचा होगा. उसकी निगाहें भी बढ़त हासिल करने पर होंगी.

दूसरा एकदिवसीय जीतने के बाद भी किवी टीम बहुत अच्छी स्थिति में नहीं है. उनकी सबसे बड़ी चिंता बल्लेबाजी है. सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम और कप्तान केन विलियमसन के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज रन नहीं कर सका है.

टिम साउदी चोट के चलते पूरी श्रृंखला से बाहर हो चुके हैं. ऐसे में ट्रेंट बाउल्ट और मैट हेनरी पर जिम्मेदारी बढ़ गई है.

मोहाली का इतिहास भारत के पक्ष में रहा है. भारत ने यहां कुल 13 मैच खेले हैं जिनमें से उसे आठ में जीत मिली है.

टीमें (संभावित) :

भारत : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान-विकेटकीपर), रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, जयंत यादव, अमित मिश्रा, जसप्रीत बुमराह, धवल कुलकर्णी, उमेश यादव, मनदीप सिंह, केदार जाधव और सुरेश रैना.

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), कोरी एंडरसन, ट्रेंट बाउल्ट, डग ब्रेसवेल, एंटन डेविक, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम, जिम्मी नीशम, ल्यूक रोंची (विकेटकीपर), मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर और बी.जे. वॉटलिंग (विकेटकीपर).

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment