ट्वंटी-20 विश्व रैंकिंग: विराट शीर्ष पर कायम, मैक्सवेल की लंबी छलांग

Last Updated 11 Sep 2016 03:33:18 PM IST

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आईसीसी की ताजा ट्वंटी-20 विश्व रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर कायम हैं.


टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली
जबकि श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की ट्वंटी-20 सीरीज में एक शतक की मदद से 211 रन बनाने वाले आस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल 16 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. 
     
27 वर्षीय मैक्सवेल के करियर की यह सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है. इसके अलावा वह ऑलराउंडरों की सूची में भी पहले स्थान पर पहुंच गये हैं. भारतीय टेस्ट कप्तान विराट 820 रेटिंग के साथ बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर कायम हैं. उनके बाद आस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज आरोन फिंच 771 रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं. इसके बाद मैक्सवेल 763 रेटिंग के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गये हैं. 
    
शीर्ष 10 में इसके अलावा चौथे स्थान पर न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल, पांचवें पर दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी, छठे पर केन विलियम्सन, सातवें पर इंग्लैंड के जो रूट, आठवें पर इंग्लैंड के ही एलेक्स हेल्स, नौवें पर अफगानिस्तान के मोहम्मद शहजाद और 10वें स्थान पर वेस्टइंडीज के क्रिस गेल मौजूद हैं. शीर्ष 10 में विराट के अलावा और कोई भारतीय बल्लेबाज नहीं है. 
       
ऑलराउंडरों की सूची में आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल पहले, बंगलादेश के शाकीब-अल-हसन दूसरे, पाकिस्तान के शाहिद आफरीदी तीसरे, वेस्टइंडीज के मार्लन सैमुएल्स चौथे और अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी पांचवें स्थान पर मौजूद हैं.
          
गेंदबाजी रैंकिंग में वेस्टइंडीज के सैमुएल बद्री 743 रेटिंग के साथ शीर्ष पर बरकरार हैं. दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर दूसरे, भारत के जसप्रीत बुमराह तीसरे, रविचन्द्रन अश्विन चौथे और आस्ट्रेलिया के जेम्स फॉक्नर चार स्थान की छलांग लगाकर शीर्ष पांच में पहुँच गए हैं.
           
टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड 132 रेटिंग के साथ शीर्ष पर है. वहीं भारत (126) दूसरे, दो बार की विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज (125) तीसरे, दक्षिण अफ्रीका (119) चौथे और आस्ट्रेलिया (114) पांचवें स्थान पर हैं.
 
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment