आस्ट्रेलिया ‘ए’ के हाथों रोमांचक मुकाबले में भारत ‘ए’ एक रन से हारा

Last Updated 31 Aug 2016 05:04:16 AM IST

कप्तान मनीष पांडे के शतक के बावजूद भारत ‘ए’ को चतुष्कोणीय वनडे क्रिकेट सीरीज के एक रोमांचक मैच में मंगलवार को मैकाय (आस्ट्रेलिया) में मेजबान आस्ट्रेलिया ‘ए’ के हाथों एक रन से हार का सामना करना पड़ा.


मैकाय (आस्ट्रेलिया) : शतकीय पारी के दौरान शॉट खेलते मनीष पांडे.

निक मैडिनसन (118) और कुर्टिस पैटरसन (115) ने शतक जमाए और दूसरे विकेट के लिए 230 रन की साझेदारी की जिससे आस्ट्रेलिया ‘ए’ ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर छह विकेट पर 322 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया.

पांडे ने 110 रन की पारी खेली जबकि संजू सैमसन ने 87 और मनदीप सिंह ने 56 रन का योगदान दिया जिससे भारतीय टीम जीत के करीब पहुंच गई लेकिन आखिरी दो गेंद पर दो विकेट गंवाने से आखिर में वह आठ विकेट पर 321 रन ही बना पायी.

फाइनल के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुके भारत ‘ए’ को आखिरी ओवर में जीत के लिए नौ रन की दरकार थी और सैमसन क्रीज पर थे. उन्होंने और जयंत यादव ने मिलकर केन र्रिचडसन की पहली चार गेंदों पर छह रन जोड़े लेकिन पांचवीं गेंद पर सैमसन ने मार्कस स्टोनिस को कैच थमा दिया जबकि अगली गेंद पर नए बल्लेबाज शादरुल ठाकुर दूसरा रन चुराकर स्कोर बराबर करने के प्रयास में रन आउट हो गए. भारत ‘ए’ की यह टूर्नामेंट में दूसरी हार है. उसके अब छह मैचों में 16 अंक हैं. आस्ट्रेलिया ‘ए’ के भी इतने ही अंक हैं लेकिन बेहतर रन गति के आधार पर वह भारत से आगे है.

भारतीय टीम के सामने बड़ा लक्ष्य था लेकिन उसने फैज फजल (12) का विकेट जल्दी गंवा दिया. मनदीप ने श्रेयस अय्यर (13) के साथ मिलकर स्कोर 68 रन तक पहुंचाया. स्टोनिस ने अय्यर को आउट करके दूसरे विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी तोड़ी. मनदीप ने केदार जाधव (20) के साथ भी 44 रन की साझेदारी की लेकिन लेग स्पिनर कैमरून वायस ने इन दोनों को चार ओवर के अंदर पैवेलियन भेज दिया. भारत को आखिरी 23 ओवरों में 179 रन की जरूरत थी.

पांडे और सैमसन ने पांचवें विकेट के लिए केवल 118 गेंदों पर 157 रन जोड़कर मैच का नक्शा पलट दिया. पांडे ने 44वें ओवर में अपना शतक पूरा किया और इसके बाद लिस्ट में अपना सर्वोच्च स्कोर भी बनाया. भारत ‘ए’ को अंतिम पांच ओवरों में 32 रन की दरकार थी.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment