बारिश की भेंट चढ़ा मैच, भारत सीरीज 1-0 से हारा

Last Updated 29 Aug 2016 04:19:52 AM IST

अमित मिश्रा और रविचंद्रन अश्विन के फिरकी के जादू से भारत ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को फ्लोरिडा में वेस्टइंडीज को 143 रन पर ढेर कर दिया.


भारत- वेस्टइंडीज मैच बारिश के कारण रद्द.

भारत ने 144 रन के लक्ष्य का पीछा करना शुरू ही किया कि बारिश के कारण मैच रद्द हो गया और भारत को दो मैचों की श्रृंखला 1-0 से गंवानी पड़ी.  तकनीकी कारणों से मैच 40 मिनट देर से शुरू हुआ था. भारतीय पारी में जब सिर्फ दो ओवर हुए थे और टीम ने वेस्टइंडीज के 144 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बिना विकेट खोए 15 रन बनाए लिए थे तब बारिश आ गई और मैच दोबारा शुरू नहीं हो सका.

रोहित शर्मा 10 जबकि अजिंक्य रहाणे चार रन बनाकर खेल रहे थे. इस तरह मैच का परिणाम नहीं निकलने में मैच की शुरुआत में विलंब की अहम भूमिका रही और भारत को श्रृंखला गंवानी पड़ी. इसी मैदान पर शनिवार को पहले टी20 में भारत एक रन से हार गया था.

इसी मैदान पर शनिवार को रनों और रिकार्डों की बारिश के बीच दो शतक बने थे लेकिन रविवार को लेग स्पिनर मिश्रा (24 रन पर तीन विकेट) और आफ स्पिनर अश्विन (11 रन पर दो विकेट) की बलखाती गेंदों का जादू देखने को मिला जिससे वेस्टइंडीज ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम 19-4 ओवर में सिमट गई.

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (26 रन पर दो विकेट) और मोहम्मद शमी (31 रन पर दो विकेट) ने दो-दो जबकि भुवनेश्वर कुमार (36 रन पर एक विकेट) ने एक विकेट चटकाया. वेस्टइंडीज की ओर से सलामी बल्लेबाज जानसन चार्ल्स ही कुछ देर टिककर खेल पाए जिन्होंने सर्वाधिक 43 रन बनाए.

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टास जीतकर एक बार फिर गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन रविवार को वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही. जानसन चार्ल्स ने भुवनेश्वर के पहले ही ओवर में चौके से खाता खोला लेकिन कल टी20 इतिहास के सबसे तेज शतकों में से एक जड़ने वाले एविन लुईस सिर्फ सात रन बनाने के बाद शमी की उछाल लेती गेंद पर शार्ट फाइन लेग पर मिश्रा को कैच दे बैठे. चार्ल्स ने हालांकि इसी ओवर में लगातार गेंदों पर छक्का और दो चौके मारे.



चार्ल्स ने भुवनेश्वर पर दो चौकों और एक रन के साथ पांचवें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन तक पहुंचाया. मिश्रा ने हालांकि अपनी पहली ही गेंद पर चार्ल्स को लांग आन पर अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच करा दिया.

अनुभवी मार्लन सैमुअल्स (05) और लेंडल सिमंस (19) इसके बाद क्रीज पर थे. बुमराह ने अपनी पहली ही गेंद पर सैमुअल्स को धोनी के हाथों कैच कराके वेस्टइंडीज का स्कोर 76 रन पर चार विकेट किया. शमी ने पारी के अंतिम ओवर में सैमुअल बद्री (01) को बोल्ड करके वेस्टइंडीज की पारी का अंत किया.   

 

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment