केदार और श्रेयस ने भारत को छह विकेट की आसान जीत दिलायी

Last Updated 27 Aug 2016 03:53:02 PM IST

मध्यक्रम के बल्लेबाज केदार जाधव की 83 गेंद में 93 रन की नाबाद पारी से भारत ए ने शुरूआती झटकों से उबरते हुए भारत ए ने छह विकेट से जीत दर्ज की.


मध्यक्रम के बल्लेबाज केदार जाधव (फाइल फोटो)

भारत ए ने मैके (आस्ट्रेलिया) में शनिवार को चतुष्कोणीय 50 ओवर के टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया की नेशनल परफोरमेंस टीम पर छह विकेट से जीत दर्ज की.

भारत ए टीम के पांच मैचों में 16 अंक हो गये हैं, जिससे वह फाइनल में प्रवेश करने की प्रबल दावेदार है.

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद नेशनल परफोरमेंस की टीम निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 207 रन का सम्मानजनक स्कोर ही खड़ा कर सकी. भारतीय गेंदबाज वरूण आरोन ने 58 रन देकर तीन विकेट चटकाये.

आफ स्पिनर जयंत यादव ने 34 रन देकर एक जबकि बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने 32 रन देकर एक विकेट प्राप्त किया. ये दोनों स्पिनर गेंदबाजी के अपने पूर्ण कोटे में इकोनोमिकल रहे.

भारत ने यह लक्ष्य 38.2 ओवर में हासिल कर लिया जिसमें जाधव ने श्रेयस अय्यर (62) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिये 135 रन की भागीदारी निभायी.

ऑस्ट्रेलियाई पारी में सैम हार्पर 80 गेंद में 72 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे जिसमें छह बाउंड्री शामिल थी. वहीं क्लिंट हिंचक्लिफ ने 43 रन का योगदान दिया जिसमें छह बाउंड्री लगी.

भारत ए की टीम ने 41 रन के अंदर तीन विकेट गंवा दिये थे. सलामी बल्लेबाज मंदीप सिंह (04), करूण नायर (14) और कप्तान मनीष पांडे (10) जल्दी विकेट गंवा बैठे. इसके बाद श्रेयस बल्लेबाजी के लिये उतरे.



ऑस्ट्रेलिया के लिये नयी गेंद के गेंदबाज टॉम ओ डोनेल ने 28 रन देकर चार विकेट हासिल किये, वह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व आल राउंडर सामइन ओ डोनेल के पुत्र हैं.

जाधव ने जहां 10 चौके जमाये, वहीं श्रेयस ने \'एंकर\' की भूमिका अदा की, वह एक छोर से स्ट्राइक रोटेट करते हुए बीच बीच में बाउंड्री लगाते रहे.

भारत के पिछले घरेलू सत्र के दौरान सर्वाधिक रन जुटाने वाले इस खिलाड़ी ने अपने सीनियर जोड़ीदार को तेजी से बल्लेबाजी करने दी. आस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर कायल गार्डिनर और आफ स्पिनर सैम किग्रवाडे को कोई विकेट नहीं मिला.

श्रेयस ने 93 गेंद में चार चौके की मदद से 62 रन की पारी खेली, उनके आउट होने के बाद हार्दिक पंड्या क्रीज पर उतरे और उन्होंने जाधव के साथ मिलकर टीम को जीत दिलायी.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment