ओवल टेस्ट: चौथा दिन भी बारिश की भेंट चढ़ा, भारत का नंबर एक स्थान गंवाना तय

Last Updated 22 Aug 2016 05:35:32 AM IST

त्रिनिदाद के क्वीन्स पार्क ओवल के मैदान की आउटफील्ड खराब होने से भारत और वेस्टइंडीज के बीच रविवार को चौथे और अंतिम टेस्ट क्रि केट मैच के चौथे दिन भी खेल नहीं हो पाया जिससे इस मैच के ड्रा होने और विराट कोहली की टीम के आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक से हटने की पूरी संभावना बन गयी है.


भारतीय कोच अनिल कुंबले और वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमसन.

इस मैच में केवल पहले दिन कुछ समय के लिये खेल हो पाया. उस दिन भी केवल 22 ओवर डाले गये जिनमें वेस्टइंडीज ने दो विकेट पर 62 रन बनाये हैं. इसके बाद अगले दूसरे और तीसरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी.

आज सुबह से धूप खिली थी लेकिन आउटफील्ड काफी गीली थी और इसलिए खिलाड़ियों ने होटल में ही रूके रहना उचित समझा. स्थानीय समयानुसार दोनों अंपायरों ने मैदान का निरीक्षण किया. इसके बाद उन्होंने भारतीय कोच अनिल कुंबले और वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमन्स के साथ चर्चा की और फिर दिन का खेल समाप्त करने की घोषणा कर दी.
 
यह मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने के कारण भारत को सबसे अधिक नुकसान होगा क्योंकि उसका टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक का स्थान दांव पर लगा हुआ है. श्रीलंका की ऑस्ट्रेलिया पर 3-0 की जीत से भारत हाल में ही नंबर एक पर काबिज हुआ लेकिन उसे अपनी रैंकिंग बरकरार रखने के लिये यह मैच हर हाल में जीतना था जिसकी अब संभावना नहीं रह गयी है.
 
इस मैच के ड्रा होने पर भारत को दो रेटिंग अंकों का नुकसान होगा और उसके 110 अंक रह जाएंगे और पाकिस्तान की टीम पहली बार नंबर एक टेस्ट बन जाएगी. पाकिस्तान के अभी 111 अंक हैं. ऑस्ट्रेलिया 108 अंक के साथ तीसरे और इंग्लैंड (108) चौथे स्थान पर है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment