हेराथ और संदाकन ने श्रीलंका को ऑस्ट्रेलिया पर जीत दिलाई

Last Updated 30 Jul 2016 06:32:11 PM IST

रंगना हेराथ और लक्षण संदाकन की फिरकी के जादू से श्रीलंका ने वर्षा से प्रभावित पहले क्रिकेट टेस्ट में शनिवार को पाल्लेकल में दुनिया की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया को 106 रन से हरा दिया.


रंगना हेराथ विकेट लेने के बाद दोनों हाथ उठाये हुए.

बायें हाथ के स्पिनर हेराथ ने 54 रन देकर पांच जबकि बायें हाथ के चाइनामैन गेंदबाज संदाकन ने 49 रन देकर तीन विकेट चटकाए जिससे ऑस्ट्रेलिया की टीम 268 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांचवें और अंतिम दिन दूसरी पारी में 161 रन पर ढेर हो गई.

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 55 रन की जुझारू पारी खेली जबकि स्टीव ओकीफी (04) और पीटर नेविल (09) नौवें विकेट के लिए 178 गेंद तक विकेट पर डटे रहे और इस दौरान ऑस्ट्रेलिया की हार को कुछ देर के लिए टाला.

\"\"ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 27 मैचों में यह श्रीलंका की सिर्फ दूसरी जीत है.

इससे पहले दूसरी पारी में कुसाल मेंडिस ने 176 रन बनाकर श्रीलंका की जीत की नींव रखी जो पहली पारी में 86 रन से पिछड़ गया था. मैच में शतक जड़ने वाले एकमात्र बल्लेबाज मेंडिस ने 254 गेंद का सामना करते हुए 21 चौके और एक छक्का मारा.

ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरूआत तीन विकेट पर 83 रन से की. हेराथ ने एडम वोजेस (12) को अपनी ही गेंद पर लपका और फिर मिशेल मार्श (25) को पगबाधा आउट किया. स्मिथ भी 55 रन बनाने के बाद हेराथ की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए.

संदाकन ने मिशेल स्टार्क (00) को अपनी ही गेंद पर लपककर लंच तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर सात विकेट पर 141 रन किया.

नाथन लियान भी आठ रन बनाने के बाद संदाकन की गेंद पर पगबाधा हो गए जिसके बाद नेविल और ओकीफी ने मेजबान टीम के गेंदबाजों को हताश किया. इन दोनों ने नौवें विकेट के लिए सिर्फ चार रन जोड़े.

धनंजय डिसिल्वा ने नेविल को विकेटकीपर दिनेश चांदीमल के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा. नेविल ने 115 गेंद में एक चौके की मदद से नौ रन बनाए.
    
हेराथ ने ओकीफी को बोल्ड करके श्रीलंका की जीत सुनिश्चित की. उन्होंने 98 गेंद में एक चौके की मदद से चार रन बनाए.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment