हमारी रणनीति मैडन ओवर फेंकने की थी: उमेश यादव

Last Updated 24 Jul 2016 02:01:33 PM IST

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में चार विकेट लेने वाले उमेश यादव ने कहा कि धीमी पिच को देखते हुए भारतीय गेंदबाजों की रणनीति अधिक मैडन ओवर डालने की थी ताकि वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों पर दबाव बनाया जा सके.


उमेश यादव (फाइल फोटो)

भारत के पहली पारी के आठ विकेट पर 566 रन के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 243 रन पर आउट हो गई. तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर वेस्टइंडीज ने एक विकेट पर 21 रन बना लिये थे.

यादव ने कहा, यह रणनीति की बात है. मैच से पहले हमने ज्यादा से ज्यादा मैडन ओवर फेंकने की रणनीति बनाई थी ताकि बल्लेबाजों को परेशान किया जा सके. हम उन्हें आसानी से रन नहीं देना चाहते थे. हमने रणनीति पर अमल किया और नतीजा मिला.'



उन्होंने कहा , 'इस तरह के विकेट पर काफी मेहनत की जरूरत होती है और आपको कोई मौका नहीं गंवाना चाहिये. यदि हम ऐसा नहीं करेंगे तो विकेट नहीं मिलेंगे क्योंकि पिच बाद में और धीमी हो जायेगी. हमारी रणनीति ज्यादा से ज्यादा मैडन ओवर फेंकने की थी ताकि बल्लेबाजों को खराब शाॅट खेलने के लिये उकसाया जा सके.

यादव ने कहा ,'हमने फील्ड के जमावड़े पर भी पहले बात की थी क्योंकि विकेट में तेज गेंदबाजों के लिये कुछ नहीं था. हवाओं से भी हमारी गेंदबाजी पर असर पड़ रहा था. हम लगातार बात कर रहे थे कि कैसे मौकों को भुनाया जाये.'
 

 

 

 

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment