इंदौर करेगा अपने पहले टेस्ट की मेजबानी, खिलाड़ियों ने भारत-न्यूजीलैंड कार्यक्रम की घोषणा की

Last Updated 28 Jun 2016 02:25:49 PM IST

इंदौर सितंबर-अक्तूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान अपने पहले टेस्ट की मेजबानी करेगा.


फाइल फोटो

 भारत के शीर्ष क्रिकेटरों ने मंगलवार को दौरे के पूरे कार्यक्रम की घोषणा अलग तरीके से कर दी जो टीम के घरेलू सत्र का आगाज करेगा.
   
कप्तान विराट कोहली ने अपने ट्विटर हैंडल पर घोषणा की कि पहला टेस्ट कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 22 से 26 सितंबर तक आयोजित किया जायेगा.


   
बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने खुलासा किया कि दूसरा टेस्ट इंदौर के होलकर स्टेडियम में 30 सितंबर से चार अक्तूबर तक खेला जायेगा जबकि मोहम्मद शमी ने ट्वीट किया कि ईडन गार्डंस को तीसरा और अंतिम टेस्ट दिया गया है जो आठ से 12 अक्तूबर तक चलेगा.
   
रहाणो ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘महान खिलाड़ी सैयद मुश्ताक अली के स्थल पर पहली बार टेस्ट मैच खेला जायेगा. इंदौर इस क्षण का इंतजार कर रहा है,



जिस पर भारत बनाम न्यूजीलैंड 30 सितंबर को शुरू होगा जो सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच होगा.’
   
कोहली ने लिखा, ‘टीम इंडिया अपने घरेलू सत्र की शुरूआत देश के सबसे पुराने में से एक स्थल - कानपुर में करेगा, जो न्यूजीलैंड और भारत के बीच टेस्ट श्रृंखला का पहला टेस्ट होगा और यह 22 सितंबर से शुरू होगा.’

धर्मशाला पांच वनडे सीरीज के पहले मैच की मेजबानी 16 अक्तूबर को करेगा जबकि दिल्ली (19 अक्तूबर), मोहाली (23 अक्तूबर), रांची (26 अक्तूबर) और विशाखापत्तनम (29 अक्तूबर) में अन्य मैचों का आयोजन किया जायेगा.
    
नव नियुक्त मुख्य कोच अनिल कुंबले ने अपने ट्विटर अकाउंट से दर्शकों को विशाखापत्तनम में अंतिम वनडे के लिये मैच देखने का आग्रह किया.
    
कुंबले ने लिखा, ‘विजाग में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का अंतिम वनडे 29 अक्तूबर को खेला जायेगा. टीम इंडिया के समर्थन के लिये स्टेडियम में मैच देखने पहुंचना.’


   
भारत - न्यूजीलैंड के बीच कार्यक्रम इस प्रकार है :
 पहला टेस्ट : 22 से 26 सितंबर, कानपुर
 दूसरा टेस्ट : 30 सितंबर से चार अक्तूबर, इंदौर
 तीसरा टेस्ट : आठ से 12 अक्तूबर, कोलकाता
 
 पहला वनडे : 16 अक्तूबर, धर्मशाला
 दूसरा वनडे : 19 अक्तूबर, दिल्ली
 तीसरा वनडे : 23 अक्तूबर, मोहाली
 चौथा वनडे : 26 अक्तूबर, रांची
 पांचवां वनडे : 29 अक्तूबर, विशाखापत्तनम।

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment