सितंबर में खेला जाएगा मिनी आईपीएल, BCCI करेगा मेजबानी

Last Updated 24 Jun 2016 07:38:24 PM IST

बीसीसीआई ने सितंबर में भारत के बाहर नये टी20 टूर्नामेंट के आयोजन की तैयारी कर ली है जिसे \'मिनी आईपीएल\' के रूप में पेश किया जाएगा.


बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर (फाइल फोटो)

बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने धर्मशाला में बोर्ड की कार्य समिति की बैठक के समापन के बाद कहा, \'सितंबर के महीने में बीसीसीआई विदेश में मिनी आईपीएल या आईपीएल के आयोजन का इच्छुक है जिसमें सभी आठ टीमें हिस्सा लेंगी.\'

उन्होंने कहा, \'इसमें छोटा प्रारूप होगा, घरेलू और विरोधी के मैदान के आधार पर मैच नहीं होंगे, मैचों की संख्या कम होगी. दो-दो हफ्ते में इसे पूरा कर पाएंगे.\'

पिछले साल चैम्पियन्स लीग टी20 को रद्द किए जाने के बाद बीसीसीआई के इस कदम की उम्मीद की जा रही थी. आईपीएल के इस छोटे प्रारूप का विस्तृत खाका अभी तैयार नहीं किया गया है और इसके संभावित स्थल अमेरिका और यूएई हो सकते हैं.

यूएई पहले भी 2014 आईपीएल के एक चरण की मेजबानी कर चुका है. आईपीएल का पूर्ण टूर्नामेंट लगभग दो महीने चलता है. इस साल आईपीएल के नौवें टूर्नामेंट का आयोजन 09 अप्रैल से 29 मई तक किया गया था.

ठाकुर के बयान के कुछ ही मिनटों बाद बीसीसीआई ने विज्ञप्ति जारी करके कहा कि बीसीसीआई सितंबर में विदेश में मिनी आईपीएल की मेजबानी के विकल्प पर काम करेगा.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment